Monday, December 10,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

किसानाें को पारम्परिक खेती के साथ हॉटीकल्चर तथा पशुपालन की ओर जाना होगा: योगी

Publish Date: June 23 2018 05:32:52pm

लखनऊ (उत्तम हिन्दू न्यूज): उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि आय बढ़ाने के लिये किसानों को पारम्परिक खेती के साथ हॉर्टीकलचसर, पशुपालन की ओर भी जाना होगा। योगी ने शनिवार को इंदिरा गांधी प्रतिष्ठाान में आम महोत्सव-2018 का उद्घाटन किया। उन्होने कहा कि आम महोत्सव के माध्यम किसानों की आय बढ़ाने में मदद मिलेगी। किसानों को परंपरागत खेती के अलावा हार्टी कल्चर, पशुपालन की ओर भी जाना होगा। मार्केटिंग के अभाव में हम चीजों की ब्रांडिंग नहीं कर पाते हैं। 

दो दिनों तक चलने वाले आम महोत्सव का समापन राज्यपाल राम नाईक रविवार को करेंगे। इस महोत्सव में उत्तर प्रदेश समेत चार राज्य उत्तराखंड, मध्यप्रदेश तथा गुजराज भाग ले रहे है। महोत्सव का शुभारंभ श्री योगी ने दीप जलाकर किया। उन्होने उद्यान विभाग की स्मारिका का विमोचन किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में मंडियों को सुधारने का भी कार्य किया जा रहा है। साफ-सफाई का विशेष ख्याल रखते हुए मंडियों का आधुनिकीकरण किया जा रहा है। सबसे ज्यादा आम उत्पाद करने के साथ अब मंडी परिषद से आम का निर्यात होगा। 50 टन कूड़ा मंडियों से हटा कर सफाई की गई।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


एडिलेड टेस्ट : एडिलेड में 15 साल बाद जीत के करीब पहुंचा भारत

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय गेंदबाजों रविचंद्रन अश्वि...

'गोपी बहू' गिरफ्तार, हीरा व्यापारी की हत्या में शामिल होने का आरोप 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक हीरा व्यापारी की हत्‍या के सि...

top