Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

खुलासा : कश्मीर में ISIS के लिए काम कर रहा है युवा महिलाओं का ग्रुप

Publish Date: June 23 2018 05:39:31pm

श्रीनगर (उत्तम हिन्दू न्यूज) : सुरक्षा बल और गुप्तचर एजेंसियों के द्वारा तैयार किए गए एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि घाटी में कुछ ऐसी महिलाओं का ग्रुप है जो आतंकी संगठन आईएसआईएस की विचारधारा को लोगों में फैला रहा है। लिहाजा जम्मू-कश्मीर में युवाओं का ब्रेनवॉश किया जा रहा और बड़े पैमाने पर कश्मीरी मुस्लिम युवाओं को आतंक के रास्ते पर जाने के लिए प्रेरित कर रहा है। हालांकि भारत सरकार देश में आईएसआईएस की मौजूदगी से हमेसा इनकार करती रही है लेकिन ऐसा कई बार हुआ है कि श्रीनगर में पत्थरबाजी के दौरान आईएसआईएस और पाकिस्तान के झंडे दिखाई दिए है। 

मसलन ऐसे में आधिकारिक तौर पर आईएसआईएस की विचारधारा का समर्थन करने वाले ग्रुप की जानकारी मिलने के बाद भारत सरकार इसे दरकिनार नहीं कर सकती। खुफिया रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि ग्रुप की महिला सदस्य घाटी के अलग-अलग इलाकों में आईएसआईएस की विचारधारा का प्रचार कर लोगों को आतंकी बनने को मजबूर कर रही हैं। इनके समूह का नाम दौलत-उल-इस्लाम है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार घाटी में यह ऐसा पहला समूह है जो सक्रिय है। कयास लगाए जा रहे है इसी साल कश्मीर के अनन्तनाग में ईसा फाजली नाम के आतंकी की मौत के बाद ये समूह सक्रिय हुआ है।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : विराट कोहली शीर्ष पर बरकरार, पुजारा चौथे नंबर पर

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलियाई जमीन पर अपनी अगु...

कियारा आडवाणी 'कलंक' में विशेष उपस्थिति को लेकर उत्साहित

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री कियारा आडवाणी अभिषेक वर्मन की ऐतिहासिक फिल्म 'कल...

top