Friday, December 14,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

कांग्रेस की तीखी टिप्पणी, वित्त मंत्री गोयल के दबाव में नाबार्ड ने बदला बयान

Publish Date: June 23 2018 07:07:53pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : कांग्रेस ने केंद्र की मोदी सरकार पर आरोप लगाया है। कांग्रेस ने अपने ताजा बयान में कहा है कि यह सरकार संस्थाओं को डराकर आपने अनुसार चलने पर मजबूर कर रही है, फिर चाहे वो मीडिया हो या राष्ट्रीय कृषि और ग्रामीण विकास बैंक(नाबार्ड)। यही वजह है कि नाबार्ड को जवाब देने के लिए मजबूर किया गया और नाबार्ड अपने ही आरटीआई का उत्तर भूल गया। कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने शनिवार को संवाददाता सम्मेलन कर कहा, इस सरकार में संस्थाओं को डराकर रखा गया है। 

उन्होंने कहा कि नाबार्ड की स्वतंत्रता पर कल हमला हुआ। नाबार्ड अपने आरटीआई के उत्तर को दरकिनार करते हुए वित्तमंत्री पीयूष गोयल के दबाव में, मजबूरी मेंवक्तव्य दिया है। खेड़ा ने कहा, जबकि नाबार्ड की आरटीआई से ही पता चला था कि भाजपा शासित प्रदेशों में 5 दिनों में 64 प्रतिशत प्रतिबंधित नोट (पुराने नोट) जमा हुए। सच कितना भी दबा लीजिये, वो बाहर निकलकर आयेगा। कांग्रेस नेता ने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था शवासन पर है और प्रधानमंत्री जी योगासन कर रहे हैं। 

उन्होंने नोटबंदी को घोटाला करार देते हुए कहा कि जनता कतार में लगी रही और भाजपा नेताओं के बैंक में रिकॉर्डतोड़ नोट जमा होते रहे। पवन खेड़ा ने कहा कि देश में एक और बैंक घोटाला हुआ। महाराष्ट्र में भाजपा के संरक्षण में 2000 करोड़ का एक और घोटाला हुआ है जो कि नीरव मोदी के बाद पुणे के रहने वाले डीएस कुलकर्णी ने किया। यह बारहवां बैंक घोटाला है, अब तक के कुल घोटालों की कीमत 63,036 करोड़ रुपये। 

कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि पुणे के रहने वाले डीएस कुलकर्णी को भारतीय जनता पार्टी का संरक्षण प्राप्त है, उनके डीएसके समूह की बाजार में कुल देनदारी करीब 5400 करोड़ बनती है। बार-बार ऐसा क्यों होता है कि इनके जितने साथी और सहयोगी हैं, जिन्होंने देश की अर्थव्यवस्था के साथ गड़बड़ी की है, उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं होती। उन्होंने कहा कि इस मसले पर कीरीट सोमैया ने वित्तमंत्री को इस ग्रुप पर सवाल उठाते हुए पत्र भी लिखा पर इस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


Ind vs Aus: कोहली का शानदार कैच देखकर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी भी रह गए दंग

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत औऱ ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टैस्ट खेला जा रहा है। जिस...

सामने आया नीता अंबानी का 33 साल पुराना Bridal Look, आप भी देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): 12 दिंसबर को देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अ...

top