Tuesday, December 18,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

30 जून या उसके बाद USA जाना है तो इस खबर को जरूर पढि़ए

Publish Date: June 23 2018 08:15:20pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : यूएस ट्रांसपोर्टेशन सिक्यॉरिटी ऐडमिनिस्ट्रेशन ने एक नियम लागू कर दिया है। यह नियम अगले शनिवार यानी 30 जून से प्रभावी हो जाएगा। इस नियम के तहत अमेरिका की यात्रा करने वाले यात्रियों को 30 जून से अपने हैंडबैग में 350 ग्राम से ज्यादा पाउडर जैसा सामान ले जाने की मनाही होगी। आपको बता दें कि पिछले साल ऑस्ट्रेलिया में खाड़ी से आए एक विमान में पाउडर जैसे पदार्थ से विस्फोटक बनाने की कोशिश का पर्दाफाश किया गया था। 

इसके बाद यूएस ट्रांसपोर्टेशन सिक्यॉरिटी ऐडमिनिस्ट्रेशन ने यह नियम लागू किया है। एयरलाइन्स ने यूएस जाने वाले यात्रियों के लिए सूचना जारी की है कि ऐसी चीजें चेक-इन बैग्स में रखें जिससे अतिरिक्त जांच की जरूरत न पड़े और पाउडर वाले सामान की पहचान न हो पाने पर उसे फेंका जा सके। 

एयर इंडिया से बड़ी संख्या में यात्री रोज दिल्ली या मुंबई से सीधे अमेरिका जाते हैं। यूनाइटेड एयरलाइन्स की रोज एक उड़ान दिल्ली और मुंबई के लिए है। डेल्टा भी जल्द ही मुंबई के लिए उड़ान सेवा शुरू करने वाला है। अगले शनिवार से अगर कोई हैंडबैग में 350 ग्राम से ज्यादा मसाले का पाउडर, टैलकम या कॉस्मेटिक पाउडर लेकर सफर करता है तो उसे अतिरिक्त जांच से गुजरना पड़ेगा। 

टीएसए ने कहा, 350 ग्राम से ज्यादा का पाउडर जैसे पदार्थ की एक्स-रे स्क्रीनिंग की जाएगी। कंटेनर को खोलकर देखा जाएगा। अपनी सुविधा के लिए आप इस मात्रा से ज्यादा का पाउडर लेकर न चलें। बेबी फॉम्र्युला, मानव अवशेष या ड्यूटी फी पाउडर, या चिकित्सा से संबंधित पाउडर को विशेष पैकिंग में केबिन में ले जाया जा सकता है। इसके लिए यात्री को समय से पहले एयरपोर्ट पहुंच जाना चाहिए। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


बेस प्राइज एक करोड़ में ही बिके युवराज सिंह, पहली बार मुंबई के लिए खेलेंगे 

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक समय में अपनी शानदार बल्ले...

दिलीप कुमार को धमकाने वाला बिल्डर जेल से छूटा, सायरा बानो ने पीएम मोदी से फिर मांगी मदद

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अपने जमाने के मशहूर एक्टर दिलीप ...

top