Saturday, December 15,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

बैतूल में नदियों से रेत खनन पर रोक

Publish Date: June 24 2018 10:43:13am

बैतूल(उत्तम हिन्दू न्यूज): मध्यप्रदेश के बैतूल जिले में प्रवाहित समस्त नदियों से रेत के खनन पर रोक लगाने का निर्णय लिया गया है। यह रोक आगामी एक अक्टूबर तक प्रभावशील रहेगी।

खनिज विभाग के अनुसार पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्रालय द्वारा जारी गाइड लाइन 2016 तथा भारतीय मौसम विज्ञान विभाग नागपुर द्वारा निर्धारित मानसून अवधि के अनुसार जिला स्तरीय पर्यावरण समाघात निर्धारण प्राधिकरण (डीईआईएए) कल यहां आयोजित बैठक में यह निर्णय लिया गया है। निर्णय अनुसार जिले से प्रवाहित समस्त नदियों से रेत खनन पर 25 जून से 01 अक्टूबर 2018 तक रोक लगा दी गई है। उक्त अवधि में नदियों से रेत के अवैध उत्खनन, परिवहन, भण्डारण के नियंत्रण के लिए प्रत्येक तहसील में अनुविभागीय राजस्व अधिकारी की अध्यक्षता में समितियां बनाई गई है, जिसमें तहसीलदार, वनक्षेत्रपाल तथा खनिज निरीक्षक अपने-अपने अमलों के साथ पुलिस विभाग का सहयोग लेते हुए प्रभावी कार्रवाई करेंगे। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


अंतर-राष्ट्रीय खिलाडी सचिन रत्ती और उनके भाई गगन रत्ती ने कोच जयदीप कोहली के खिलाफ दी पुलिस कंप्लेंट 

सोशल मीडिया पर परिवार को बदनाम करने का लगाया आरोप, अगर मुझे और मेरी पत...

सामने आया नीता अंबानी का 33 साल पुराना Bridal Look, आप भी देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): 12 दिंसबर को देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अ...

top