Thursday, December 13,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

योगी ने गोमती तट को किया साफ, लोगों को दिलायी शपथ

Publish Date: June 24 2018 01:12:29pm

लखनऊ (उत्तम हिन्दू न्यूज): उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को गोमती नदी के तट पर पसरी गंदगी की साफ सफाई की और लोगों को नदियों को प्रदूषण मुक्त करने में सहयोग देने की शपथ दिलायी।

योगी ने गोमती तट पर स्थित झूलेलाल वाटिका पहुंचकर ‘गोमती नदी सफाई महा अभियान’ का शुभारम्भ किया। इस अवसर पर उन्होंने उपस्थित जनसमुदाय को सफाई की शपथ भी दिलायी। शपथ ग्रहण के उपरान्त गोमती तट पर पहुंचकर स्वयं सफाई अभियान में भाग लिया। इस अवसर पर आयोजित वृक्ष भण्डारे के तहत उन्होंने प्रमुख सचिव नगर विकास, पुलिस महानिदेशक, लखनऊ के मण्डलायुक्त तथा जिलाधिकारी सहित कई लोगों को पौधे वितरित किए। 

उल्लेखनीय है कि गोमती नदी की सफाई के इस महा अभियान से लोगों एवं संस्थाओं को जोड़ा गया है, ताकि इस कार्य को प्रभावशाली ढंग से किया जा सके और इस कार्य में लोगों की सहभागिता भी सुनिश्चित की जा सके। महाअभियान के माध्यम से समाज में पर्यावरण के प्रति जागरूकता पैदा करने के साथ-साथ लोगों को नदियों को स्वच्छ रखने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। 

कार्यक्रम के दौरान प्राविधिक शिक्षा एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री आशुतोष टण्डन, सिंचाई मंत्री धर्मपाल सिंह, विधायी एवं न्याय मंत्री बृजेश पाठक, ग्रामीण विकास राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डाॅ0 महेन्द्र सिंह, बाढ़ नियंत्रण एवं महिला कल्याण राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) स्वाती सिंह, महापौर संयुक्ता भाटिया, प्रमुख सचिव नगर विकास मनोज कुमार सिंह, मण्डलायुक्त अनिल कुमार गर्ग, जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी तथा बड़ी संख्या में नागरिक मौजूद थे। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पीवी सिंधू की धमाकेदार शुरुआत, पूर्व चैंपियन यामागुची को दी मात

गुआंगझू (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत की स्टार महिला शटलर पीवी स...

Kapil Sharma Wedding: बारात लेकर कपिल शर्मा पहुंचे क्लब कबाना

जालंधर (उत्तम हिन्दू न्यूज): कॉमेडियन कपिल शर्मा गिन्नी संग विवाह रचाने के लिए बारात के सा...

top