Friday, December 14,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

हत्या के आरोपी को अदालत ने सुनाई आजीवन कारावास की सजा

Publish Date: June 24 2018 04:17:07pm

बैतूल (उत्तम हिन्दू न्यूज): मध्यप्रदेश के मुलताई नगर में अदालत के अपर सत्र न्यायाधीश कृष्णदास महार ने हत्या के आरोपी को आजीवन सश्रम कारावास की सजा और 25 हजार रुपये के अर्थदंड से दंडित किया है। इस मामले में आरोपी सात लोगों को साक्ष्यों के अभाव में बरी कर दिया गया है। 

अभियोजन के अनुसार मुलताई नगर के आमला थाना क्षेत्र के रमली गांव की निवासी राजू प्रजापति की बहन दुर्गा प्रजापति ने आमला थाना में शिकायत की गई थी कि 19 मार्च 2017 की रात 8 बजे वह अपने भाई राजू और बहन पिंकी के साथ घर में खाना बना रही थी। उसी समय कमलेश प्रजापति, राजकुमार प्रजापति, संजू प्रजापत, गोलू प्रजापत, तुंबा प्रजापति, शिखा प्रजापति, सुमंती प्रजापति और संगीता प्रजापति एक साथ उसके घर के सामने लाठी-डंडों एवं राड से लैस होकर आये और राजू से मारपीट की जिससे उसकी मौत हो गई। बीच-बचाव में उसे और उसकी बहन पिंकी को भी चोट लग गई। 

इस मामले में पुलिस ने आठों आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में अपराध दर्ज अदालत में चालान पेश किया। अदालत में प्रकरण की सुनवाई में अपर सत्र न्यायाधीश कृष्णदास महार ने कमलेश को दोषी पाया और सश्रम आजीवन के साथ 25 हजार रूपये के अर्थदंड की सजा कल सुनाई है, जबकि अन्य आरोपितों के खिलाफ पर्याप्त सबूत नहीं मिलने पर उन्हें दोषमुक्त कर दिया है। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


Ind vs Aus: पहले दिन ऑस्ट्रेलिया ने बनाए 277/6 रन, तीन बल्लेबाजों ने लगाए अर्धशतक

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): दूसरे और तीसरे सत्र में तीन-तीन विकेट गंवाने के बावजूद आस्ट्रेल...

सामने आया नीता अंबानी का 33 साल पुराना Bridal Look, आप भी देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): 12 दिंसबर को देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अ...

top