Monday, December 17,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

तेलंगाना में समय पूर्व चुनाव की संभावना, मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव दिए संकेत

Publish Date: June 24 2018 09:23:06pm

हैदराबाद (उत्तम हिन्दू न्यूज) : तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने रविवार को कहा कि वह समय पूवज़् चुनाव के लिए तैयार हैं और उन्होंने विपक्ष को भी इसके लिए तैयार रहने की चुनौती दी। तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के प्रमुख ने कहा कि चुनाव समय से पहले कराए जा सकते हैं। राव ने 15 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी। राव ने कहा कि उनकी पार्टी के नेता और जनता भी समय पूर्व चुनाव के लिए तैयार हैं। उन्होंने विश्वास जताया कि टीआरएस 119 सदस्यीय विधानसभा में 100 से अधिक सीटें जीतेगी।

तेलंगाना विधासभा के चुनाव अगले साल अप्रैल-मई में लोकसभा चुनाव के दौरान होने हैं, लेकिन टीआरएस प्रमुख की प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद से खबरें आर रही हैं कि चुनाव पहले ही कराए जा सकते हैं। समझा जाता है कि मोदी ने संकेत दिया है कि लोकसभा और राजस्थान, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना विधानसभाओं के चुनाव एकसाथ नवंबर-दिसंबर में कराए जा सकते हैं। केसीआर के नाम से मशहूर राव ने पिछले कुछ दिनों के दौरान टीआरएस नेताओं के साथ बैठकें कर संभावित समय पूवज़् चुनाव पर चचाज़् की है और पाटीज़् की तैयारी की समीक्षा की है।

केसीआर ने रविवार को पूर्व मंत्री दनम नागेंद्र को औपचारिक रूप से टीआरएस में शामिल कर लिया। नागेंद्र ने दो दिनों पूर्व कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था और वह अपने समथज़्कों सहित टीआरएस में शामिल हो गए। इस मौके पर केसीआर ने कहा कि सभी सवेज़्क्षण दिखा रहे हैं कि टीआरएस अगला चुनाव जीतेगी, क्योंकि पार्टी स्वर्णिम तेलंगाना का लक्ष्य हासिल करने के लिए मेहनत कर रही है।

उन्होंने सरकार की आलोचना करने के लिए विपक्षी पार्टियों की निंदा की। उन्होंने आरोप लगाया कि विपक्षी पार्टियां टीआरएस सरकार द्वारा पिछले चार सालों के दौरान शुरू की गई कल्याणकारी और विकास योजनाओं को पचा नहीं पा रही हैं। उन्होंने समय पूर्व चुनाव का सामना करने की विपक्षी पार्टियों को चुनौती दी।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : लंच तक आस्ट्रेलिया को 233 रनों की बढ़त

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने यहां वाका मैदान पर भारत के साथ खेले ...

#MeToo की चिंगारी भड़काने वाली तनुश्री लौटेंगी अमेरिका, अपने बारे में किया बड़ा खुलासा 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत में मीटू की चिंगारी भड़काने...

top