Monday, December 10,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

JDU की धमकी, कहा-चाहे तो भाजपा अकेले लड़ ले चुनाव

Publish Date: June 25 2018 01:11:05pm

पटना (उत्तम हिन्दू न्यूज) : 2019 लोकसभा चुनाव की सरगर्मी बढ़ते ही राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के घटक दलों के बीच भी खींचतान की राजनीति प्रारंभ हो गयी है। लिहाजा बिहार में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के साथ गठबंधन सरकार चला रहे नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली जनता दल (यूनाइटेड) ने कह दिया है नरेंद्र मोदी उनके समर्थंन के बिना लोकसभा चुनाव में जीत नहीं पाएंगे। बिहार में सीटों के बंटवारे पर दोनों पार्टियों के बीच चल रही रस्साकशी पर जेडीयू नेता संजय सिंह ने कहा है कि 2014 और 2019 के लोकसभा चुनाव में बहुत फर्क है और बीजेपी को पता है कि नीतीश कुमार के बिना उनकी जीत आसान नहीं होगी।

दरअसल, जेडीयू और बीजेपी के बीच बात बनती दिख नहीं रही है। जेडीयू जहां 25 सीटों की मांग कर रही है, तो वहीं बीजेपी 22 सीटों से कम पर लडऩे को राजी नहीं है, बावजूद इसके जेडीयू, एनडीए के घटक दलों के बीच व्यापक समझौते की उम्मीद लगाए हुए है, ताकि 2019 के लोकसभा और 2020 में बिहार के विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्येक पार्टी की सीटों की हिस्सेदारी निर्धारित हो सके। मगर, नेताओं के हाव-भाव और बयानों से असहमति सार्वजनिक होने लगी हैं। अब जेडीयू नेता ने अपने बयान से साफ  कर दिया है कि वह इस मसले पर कमजोर पडऩे वाली नहीं है। संजय सिंह ने कह दिया है कि अगर बीजेपी को जेडीयू से गठबंधन की जरूरत न हो तो वह सभी 40 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ सकती है।

आपको बता दें कि 2014 के चुनाव में बीजेपी ने 22 सीटों पर जीत हासिल की थी। पार्टी पिछले लोकसभा चुनावों के परिणाम के आधार पर ही समझौता करना चाहती है, जबकि बीजेपी के इस आधार को जेडीयू गलत मान रही है। जेडीयू का कहना है कि 2019 को 2014 न समझा जाए। उन्होंने इस तथ्य को रेखांकित किया कि उप-चुनावों के नतीजे बताते हैं कि सार्वजनिक मनोदशा में बदलाव आया है। हालांकि अभी तक इस बयान पर भाजपा चुप्पी साधे हुए है और सूत्रों पर भरोसा करें तो भाजपा का आला नेतृत्व वेट एंड वॉच के सिद्धांत पर चल रही है। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ये कारनामा करने वाले पहले विदेशी विकेटकीपर बने 

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): एडिलेड ओवल मैदान पर जहां एक ओर भ...

'मर्दानी 2' में नजर आएंगी रानी मुखर्जी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री रानी मुखर्जी फिल्म '...

top