Monday, December 10,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

चीन के बाद अब ममता बनर्जी की US यात्रा रद्द

Publish Date: June 25 2018 01:34:00pm

कोलकाता (उत्तम हिन्दू न्यूज) : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की अमेरिकी शहर शिकागो की यात्रा पर भी संशय के बादल छा गए हैं। रामकृष्ण मिशन ने शिकागो में आयोजित उस कार्यक्रम को रद्द कर दिया है, जिसमें ममता को आमंत्रित किया गया था। इससे पहले ममता बनर्जी ने ऐन मौके चीन की यात्रा रद्द की थी। दरअसल, रामकृष्ण मिशन से जुड़े विवेकानंद वेदांत सोसाइटी ने स्वामी विवेकानंद द्वारा विश्व धर्म संसद में दिए ऐतिहासिक भाषण की 125वीं वर्षगांठ पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया था। 26 अगस्त को शिकागो के ऑर्ट इंस्टीट्यूट में आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम के लिए रामकृष्ण मिशन ने ममता बनर्जी को आमंत्रित किया था लेकिन अब आयोजकों ने ममता बनर्जी को एक लेटर लिखकर बताया है कि यह कार्यक्रम फिलहाल रद्द कर दिया गया है।

11 जून के इस लेटर में शि‍कागो के विवेकानंद वेदांत सोसाइटी के अध्यक्ष स्वामी ईशात्मानंद ने लिखा है, हम इस बात के लिए आभारी हैं कि आपने हमारे कार्यक्रम का आमंत्रण स्वीकार किया लेकिन हमें यह बताते हुए दुख हो रहा है कि रामकृष्ण मिशन के ट्रस्टी स्वामी अभिरामानंद के आकस्मिक निधन और कई अन्य अनपेक्षि‍त कठिनाइयों की वजह से हम 26 अगस्त का यह कार्यक्रम रद्द कर रहे हैं। स्वामी अभिरामानंद के निधन के अलावा जिन कई अनपेक्ष‍ित कठिनाइयों की बात की गई है, उसको लेकर लोगों की भौंहें तन गई हैं। गौरतलब है कि स्वामी अभिरामानंद का 8 जून को निधन हो गया था लेकिन कोलकाता में एक ट्रस्टी के निधन से अमेरिका में इतने महत्वपूर्ण कार्यक्रम को रद्द कर दिया जाए, यह बात किसी के गले नहीं उतर रही। 

सूत्रों के अनुसार, ममता बनर्जी सरकार लगातार हो रहे ऐसे घटनाक्रम की वजह से शंका कर रही है। गौरतलब है कि इसके पहले ममता बनर्जी ने चीन सरकार से उचित स्तर पर राजनीतिक बैठकों की पुष्टि नहीं करने पर वहां की अपनी यात्रा गत 22 जून को रद्द कर दी थी। ममता बनर्जी, भारत सरकार और चीन की कम्युनिस्ट पार्टी के अंतरराष्ट्रीय विभाग के बीच आदान-प्रदान कार्यक्रम के तहत एक शिष्टमंडल का नेतृत्व करने वाली थीं लेकिन ऐन मौके ममता बनर्जी को अपनी यात्रा रद्द करनी पड़ी। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ये कारनामा करने वाले पहले विदेशी विकेटकीपर बने 

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): एडिलेड ओवल मैदान पर जहां एक ओर भ...

'मर्दानी 2' में नजर आएंगी रानी मुखर्जी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री रानी मुखर्जी फिल्म '...

top