Sunday, December 16,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

इमरजेंसी की बरसी पर केन्द्रीय मंत्री जेटली ने इंदिरा गांधी को लेकर दिया बड़ा बयान

Publish Date: June 25 2018 03:22:30pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : आपातकाल की वर्षी पर आज केन्द्रीय मंत्र अरुण जेटली ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की तुलना हिटलर से की है। जेटली ने इस मसले पर कई ट्वीट किए, जिसमें उन्होंने लिखा कि आपातकाल के दौरान देश में डर और खौफ का माहौल था। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) और विपक्षी राजनीतिक दलों के नेता उसका विरोध कर रहे थे और लगातार सत्याग्रह किया जा रहा था। 

अरुण जेटली ने लिखा कि इंदिरा गांधी ने मूलभूत अधिकारों का हनन करते हुए आपातकाल लागू किया। उन्होंने इंदिरा गांधी के उस कदम की तुलना जर्मनी के शासक एडोल्फ हिटलर से की। जेटली ने लिखा कि हिटलर और श्रीमती गांधी दोनों ने लोकतंत्र को तानाशाही में बदलने के लिए संविधान का उपयोग किया। जेटली ने हिटलर की दमनकारी नीतियों का उल्लेख करते हुए लिखा कि हिटलर ने अधिकांश विपक्षी संसद सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया और अपनी अल्पमत वाली सरकार को संसद में 2/3 बहुमत सरकार में परिवर्तित कर दिया। 

जेटली ने लिखा, आपातकाल से सबक मिलता है कि अगर आप बोलने की आजादी पर पाबंदी लगाते हैं और सिर्फ  दुष्प्रचार को अनुमति देते हैं तो आप उस प्रोपेगेंडा का सबसे पहले शिकार होते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि आपको अपना प्रोपेगेंडा ही पूरी तरह सच नजर आता है। अरुण जेटली ने आपातकाल के दौरान संजय गांधी के पाचं सूत्रीय कार्यक्रम का हिस्सा रहे नसबंदी पर भी टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि जो आम आदमी तानाशाही के राजनीतिक प्रभाव नहीं समझ पाया, वह जबरदस्ती नसबंदी के चलते उसे समझ गया। इसी के संबंध में जेटली ने दो पंक्तियां लिखीं, दाद देता हूं मैं मर्द-ए-हिंदुस्तान की, सर कटा सकते हैं लेकिन नस कटा सकते नहीं।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


Aus vs Ind: विराट कोहली ने रचा इतिहास, 25वां टेस्ट शतक जड़ तेंदुलकर को पीछे छोड़ा

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय कप्तान विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 25 शतक बना...

#MeToo की चिंगारी भड़काने वाली तनुश्री लौटेंगी अमेरिका, अपने बारे में किया बड़ा खुलासा 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत में मीटू की चिंगारी भड़काने...

top