Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

खुलासा : अमरनाथ यात्रा पर फिदायीन हमले की साजिश, 20 आतंकवादियों ने बनाई योजना

Publish Date: June 25 2018 04:45:02pm

श्रीनगर (उत्तम हिन्दू न्यूज) :  भारतीय सुरक्षा एजेंसियों ने अमरनाथ यात्रा के दौरान आतंकवादी हमले की साजिश का खुलासा किया है। खुफिया सूत्रों के हवाले से मिली खबर में बताया गया है कि इसी महीने करीब 20 आतंकवादी पीओके में घुस चुके हैं, अमरनाथ यात्रा को टरगेट करने की योजना बनाकर आए हैं। इस खुफिया सूचना के बाद तमाम सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट कर दिया गया है। दरअसल खुफिया एजेंसी ने खासतौर पर अमरनाथ यात्रा पर आतंकी हमले का अलर्ट जारी किया है। खुफिया सूत्रों के मुताबिक दो ग्रुप में आतंकी पीओके में दाखिल हुए हैं। पहले ग्रुप में 11 से 13 और दूसरे ग्रुप में 6 से 7 लश्कर के आतंकियों के घुसने की खबर है।

सूत्रों के मुताबिक अमरनाथ यात्रा रूट के कंगन जगह पर लश्कर के आतंकी हमले को अंजाम दे सकते हैं। ये जगह बालटाल रूट पर पड़ती है। खुफिया जानकारी के मुताबिक लॉन्च पैड से लश्कर आतंकियों को पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई ने घुसपैठ कराई है। यात्रा की सुरक्षा करने वाली सभी एजेंसियों को अलर्ट पर रखा गया है। वहीं अमरनाथ यात्रा और घाटी के हालात को लेकर सोमवार को गृह मंत्रालय में बैठक हुई। गृहमंत्री राजनाथ सिंह के साथ इस बैठक में गृह सचिव, आईबी चीफ समेत अन्य आला अधिकारी मौजूद थे। तीर्थयात्रियों का पहला जत्था 27 जून को भगवती नगर आधार शिविर से रवाना होगा।

अगले हफ्ते शुरू होने वाली वाषिज़्क अमरनाथ यात्रा से जुड़ी गाडय़िों में इस बार पुख्ता सुरक्षा के लिहाज से ट्रैकिंग चिप लगाई जाएगी. हिमालय पर 3,880 मीटर की ऊंचाई पर स्थित पवित्र अमरनाथ गुफा के लिए 60 दिवसीय यात्रा 28 जून से शुरू हो रही है। पुलिस महानिरीक्षक ने कहा कि इस साल यात्रा के लिए सभी जरूरी इंतजाम किए गए हैं और श्रद्धालु बिना किसी डर के यात्रा करें। इससे पहले जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल एन एन वोहरा ने 28 जून से शुरू होने वाली वार्षिक अमरनाथ यात्रा के विभिन्न शिविरों का दौरा किया और यात्रा की सुरक्षा एवं अन्य व्यवस्थाओं की समीक्षा की। वोहरा अमरनाथ श्राइन बोर्ड के अध्यक्ष भी हैं। राज्यपाल ने केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल, सेना और पुलिस के प्रतिनिधियों तथा सभी संबंधित मंडल और जिला स्तर के अधिकारियों के साथ बैठक की.
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पीवी सिंधू की धमाकेदार शुरुआत, पूर्व चैंपियन यामागुची को दी मात

गुआंगझू (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत की स्टार महिला शटलर पीवी स...

राजा कुमारी के संगीत के फैन हैं शाहरुख

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय मूल की अमेरिकी संगीतकार, रैपर राजा कुमारी का कहना है कि...

top