Saturday, December 15,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

रॉबर्ट वाड्रा पर IT का शिकंजा, अज्ञात आय पर नोटिस जारी

Publish Date: June 25 2018 05:28:26pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के जीजा रॉबर्ट वाड्रा पर इनकम टैक्स विभाग ने शिकंजा कस दिया है। आयकर विभाग (आईटी) ने वाड्रा को 42 करोड़ रुपये के अज्ञात आय के मामले में नोटिस जारी किया है। वाड्रा को अपने पक्ष रखने के लिए 30 दिन का समय दिया गया है। यह मामला स्काईलाइट हॉस्पिटैलिटी से जुड़ा हुआ है। इसमें वाड्रा के पास 99 प्रतिशत का मालिकाना हक है। वाड्रा ने इस मामले को पहले हाईकोर्ट और फिर सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी। दोनों ही जगह उनकी मांग खारिज कर दी गई। वाड्रा ने इनकम टैक्स के नोटिस को यह कहते हुए चुनौती दी थी कि उनकी कंपनी लिमिटेड लायबिलिटी पार्टनरशिप में थी, जबकि इनकम टैक्स के नोटिस में इसे प्राइवेट लिमिटेड पार्टनरशिप बताया गया है। 

गौरतलब है कि पिछले साल ही प्रवर्तन निदेशालय ने इस मामले में दो लोगों जयप्रकाश बागरवा और अशोक कुमार को गिरफ्तार भी किया था। अशोक कुमार स्काईलाइट हॉस्पिटैलिटी प्राइवेट लिमिटेड के महेश नागर का करीबी सहयोगी है। दोनों को धन शोधन रोकथाम कानून पीएमएलए के तहत गिरफ्तार किया गया है। आरोप है कि स्काईलाइट हॉस्पिटैलिटी फर्म कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बहनोई रॉबर्ट वाड्रा से जुड़ी है। एजेंसी ने पिछले साल अप्रैल में कुमार और नागर के परिसरों की तलाशी ली थी।

एजेंसी ने आरोप लगाया है कि कुमार ने अन्य लोगों की पावर ऑफ अटॉर्नी का इस्तेमाल कर इसी क्षेत्र में जमीन खरीदी थी। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की यह जांच कुछ वर्षं पहले राजस्थान में बीकानेर जिले के कोलायत क्षेत्र में कंपनी द्वारा कथित रूप से 275 बीघा जमीन खरीदे जाने से जुड़ी है। पीएमएलए के तहत ईडी ने इस संबंध में कई सरकारी अधिकारियों और अन्य लोगों की 1.18 करोड़ रुपये कीमत की संपत्ति कुर्क की है। ईडी ने इस संबंध में 2015 में मामला दर्ज किया था। रॉबर्ट वाड्रा की तरफ से जमीन खरीदने की अथॉरिटी महेश नागर के पास थी। दूसरी पार्टी की तरफ से अथॉरिटी अशोक कुमार के पास थी।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : दूसरे दिन का खेल खत्म, भारत का स्कोर- 173/3

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत ने यहां पर्थ स्टेडियम में आस...

Isha weds Anand: मेहमानों की खातिरदारी करते दिखे अमिताभ, आमिर और शाहरूख, देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने हाल ...

top