Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

मोदी सरकार के लिए करना होगा ये काम, मिलेंगे 25 हजार रुपये

Publish Date: June 25 2018 08:25:40pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : मोदी सरकार के द्वारा एक निबंध प्रत‍ियोगिता का आयोजन किया गया है। इस आयोजन में स्कूली बच्चों से लेकर 25 साल की उम्र तक का युवा भाग ले सकता है। इसमें जीत पर प्रतिभागी 25 हजार रुपये तक का इनाम हासिल कर सकते हैं। मोदी सरकार ने अवेयरनेस प्रोग्राम ऑन इंडियन फॉरेन पॉलिसी की थीम पर निबंध प्रत‍ियोग‍िता का आयोजन किया है। इसमें दो श्रेणी तय की गई हैं। एक, जूनियर लेवल श्रेणी है और जो 15-18 साल के प्रतिभागियों के लिए है जबकि दूसरी श्रेणी सीनियर लेवल की है जिसमें 18-25 साल तक के प्रतिभागी हिस्सा ले पाएंगे। 
 
जूनियर लेवल की श्रेणी में आने वाले लोगों को जलवायु परिवर्तन, भारत की विदेश नीति के लिए अहम क्यों है, इस विषय पर निबंध लिखना है। इस श्रेणी में पहले पायदान पर आने वाले बच्चे को 15 हजार रुपये का इनाम मिलेगा। दूसरे नंबर पर आने वाले को 10 हजार और तीसरे रैंक वाले को 5 हजार रुपये इनाम के तौर पर दिए जाएंगे। सीनियर लेवल की बात करें, तो इन्हें, क्या भारत की विदेश नीति हमारे विकास के लिए अहम है, विषय पर निबंध लिखना होगा।

दूसरी श्रेणी के प्रतिभागियों के लिए प्रतियोगिता में पहली रैंक हासिल करने वाले को 25 हजार, दूसरे को 15 हजार और तीसरे को 10 हजार रुपये इनाम के तौर पर दिए जाएंगे। इस आयोजन में भाग लेने की आख‍िरी तारीख 31 जुलाई तक है। हालांकि इससे पहले कि आप निबंध लिखने पर काम शुरू कर सकते हैं लेकिन नियम व शर्तें जरूर जानना जरूरी है। इस प्रतियोगिता से संबंधित नियम व शर्तें आप Mygov.in के क्रिएटिव कॉर्नर में पहुंचकर पढ़ सकते हैं। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पीवी सिंधू की धमाकेदार शुरुआत, पूर्व चैंपियन यामागुची को दी मात

गुआंगझू (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत की स्टार महिला शटलर पीवी स...

MeToo: साजिद खान को IFTDA का बड़ा झटका, 1 साल के लिए किया सस्पेंड

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): यौन उत्पीड़न के आरोप से घिरे सा...

top