Saturday, December 15,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

महाराष्ट्र-गुजरात में बारिश का कहर, 11 लोगों की मौत, हाई टाइड अलर्ट जारी 

Publish Date: June 26 2018 09:38:09am

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): मुंबई और पश्चिम बंगाल और गुजरात के कई इलाकों में बारिश अपना कहर मचा रही है। बीते 24 घंटे से हो रही भारी बारिश के कारण महानगर में जनजीवन प्रभावित हुआ है। बारिश के कारण अब तक 11 लोगों की मौत हो चुकी है। 

मुंबई में पिछले 24 घंटे में 9 इंच बारिश हुई तो वहीं गुजरात के वलसाड में 25 इंच बारिश हुई। आज मुंबई में सुबह 11.34 बजे हाई टाइड आने का खतरा है। लहरें 4.05 मीटर ऊंचाई तक उठ सकती है। वहीं, शाम 5.40 बजे लो टाइड आने का अनुमान है। मुंबई एयरपोर्ट के मेन रनवे से फ्लाइट ऑपरेशंस रोकना पड़ा। कल हुई बारिश से मुंबई में 3 और बाकी महाराष्ट्र में बारिश संबंधी हादसों में 5 लोगों की मौत हो गई। गुजरात के वलसाड में 30 घंटे में 25 इंच वर्षा हुई है। भारी बारिश की वजह से उमरगांव तहसील के कई स्कूलों में छुट्टी कर दी गई है। आज भी वलसाड, सूरत और आसपास के इलाकों में एनडीआरएफ की टीम तैनात रखी गई है। मौसम विभाग ने चार दिन तक महाराष्ट्र और गुजरात के कुछ इलाकों में अगले 48 घंटों में तेज बारिश की चेतावनी दी है।

महानगर और आसपास के इलाकों में सोमवार सुबह से ही भारी बारिश के कारण निचले इलाकों में पानी भर गया। रविवार शाम से राज्य के विभिन्न इलाकों में बिजली गिरने से कम से कम छह लोगों की मौत हो गई। हुगली नदी में आए ज्वार से पानी नहीं निकल पाने के कारण महानगर की मुश्किलें बढ़ गई हैं। समुद्र में गए एक मछुआरे की भी मौत हुई है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


अंतर-राष्ट्रीय खिलाडी सचिन रत्ती और उनके भाई गगन रत्ती ने कोच जयदीप कोहली के खिलाफ दी पुलिस कंप्लेंट 

सोशल मीडिया पर परिवार को बदनाम करने का लगाया आरोप, अगर मुझे और मेरी पत...

सामने आया नीता अंबानी का 33 साल पुराना Bridal Look, आप भी देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): 12 दिंसबर को देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अ...

top