Tuesday, December 18,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

जम्मू-कश्मीर: घाटी में अलगाववादी नेताओं पर कसेगा शिकंजा, सरकार ने बनाया प्लान

Publish Date: June 26 2018 10:02:58am


नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): केंद्र सरकार द्वारा जम्मू और कश्मीर में राज्यपाल शासन राज्यपाल शासन लागू किए जाने के साथ ही सरकार ने अलगाववादी नेताओं पर शिकंजा कसने के लिए तैयारियां शुरु कर दी है। अधिकारियों ने बताया कि एनआईए और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के द्वारा साझा कार्रवाई के तहत कश्मीर के उन अलगाववादी नेताओं पर सख्त कार्रवाई होगी जो टेरर फंडिंग और मनी लॉन्ड्रिंग में कथित तौर पर शामिल रहे हैं। केंद्रीय गृह सचिव राजीव गाबा की अध्यक्षता में हुई एक उच्च-स्तरीय बैठक में एनआईए की डीजी योगेश चंदर मोदी, ईडी के डायरेक्टर करनैल सिंह समेत अन्य अधिकारी भी शामिल हुए। यह बैठक काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है क्योंकि जम्मू और कश्मीर में राज्यपाल शासन लागू होने के कुछ दिन बाद ही राज्य में सक्रिय आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई भी काफी तेज हो गई है। 

आपको बता दें कि एनआईए घाटी में  कथिततौर पर आतंकी फंडिंग व अलगाववादी गतिविधियों के मामले में हाफिज सईद, सैयद सलाहुद्दीन और 10 अलगाववादियों के खिलाफ दिल्ली कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर चुकी है। इनमें हुर्रियत नेता सैयद शाह अली गिलानी का दामाद अल्ताफ अहमद शाह, गिलानी का निजी सहायक बशीर अहमद भट, ऑल पार्टीज हुर्रियत कॉन्फ्रेंस का अफताब अहमद शाह, नेशनल फ्रंट का चेयरमैन नईम अहमद खान और जम्मू-कश्मीर लिबरेशन फ्रंट (आर) का चेयरमैन फारूक अहमद डार भी शामिल है। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


आईपीएल 12 की पहली बिक्री, 2 करोड़ में बिके हनुमा बिहारी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): आईपीएल 12 में खिलाडिय़ों की नीलामी शुरू हो गई है। भारतीय खिलाड...

ये थी श्रीदेवी की आखिरी इच्छा. पति बोनी कपूर करेंगे पूरी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): बॉलीवुड फिल्मकार बोनी कपूर अपनी प...

top