Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

जल्द भारत की जेल में बंद होगा नीरव मोदी, शिकंजे में लाने के लिए ED ने बनाया  प्लान 

Publish Date: June 26 2018 11:36:53am

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज)- पीएनबी बैंक से 13,000 करोड़ का घोटाला कर विदेश भागा हीरा व्यापारी नीरव मोदी को पकड़कर भारत लाने के लिए एन्फोर्समेंट डायरेक्टोरेट (ED) की कोशिशे तेज हो गई है। 

नीरव मोदी के प्रत्यर्पण के मामले में एन्फोर्समेंट डायरेक्टोरेट (ED) ने मुंबई की एक स्पेशल कोर्ट का रुख किया है। दो अरब डॉलर के पीएनबी घोटाले का आरोपी नीरव मोदी कथित तौर पर बेल्जियम में है। जानकारी के अनुसार वह 12 जून को ब्रिटेन से वहां गया था। एजेंसी ने हाल ही में नीरव मोदी और उसके परिवार के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग रोधक कानून (पीएमएलए) के तहत आरोपपत्र दायर किया था। इसी आधार पर नीरव मोदी के प्रत्यर्पण के लिए अपील की गई है। प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) के तहत बनाई गई स्पेशल कोर्ट में आवेदन की पुष्टि करते हुए ईडी के वकील हितेन वेंगाउकर ने बताया,"नीरव मोदी के प्रत्यर्पण के लिए हमने कोर्ट में आवेदन किया है। इस एप्लीकेशन में उसका ब्रिटेन से प्रत्यर्पण मांगा है।" ईडी के एक सीनियर वकील ने बताया कि एप्लीकेशन में हॉन्गकॉन्ग का भी जिक्र है। उन्होंने बताया,"हमने इस एप्लीकेशन को ओपन रखा है। मंगलवार को सुनवाई के दौरान इसमें और देशों के नाम जोड़े जा सकते हैं।

मुंबई की अदालत ने आरोपपत्र पर संज्ञान लेते हुए पिछले हफ्ते नीरव मोदी के खिलाफ गैर-जमानती वॉरंट जारी किया था। पीएनबी में 13,000 करोड़ रुपये के लोन फ्रॉड के मामले में ईडी सहित कई एजेंसियां नीरव मोदी और उसके मामा मेहुल चोकसी सहित कई लोगों के खिलाफ जांच कर रही है। ये दोनों देश छोड़कर फरार है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पीवी सिंधू की धमाकेदार शुरुआत, पूर्व चैंपियन यामागुची को दी मात

गुआंगझू (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत की स्टार महिला शटलर पीवी स...

MeToo: साजिद खान को IFTDA का बड़ा झटका, 1 साल के लिए किया सस्पेंड

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): यौन उत्पीड़न के आरोप से घिरे सा...

top