Tuesday, December 18,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

विजय माल्या ने 2016 में PM मोदी को लिखा था खत, अब किया सार्वजनिक 

Publish Date: June 26 2018 03:05:49pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भगोड़ा कारोबारी विजय माल्या ने बड़ा खुलासा किया है। भगोड़े कारोबारी विजय माल्या का कहना है कि उसने भारत में सरकारी बैंकों के कर्ज नहीं चुकाने को लेकर 2016 में ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्तमंत्री अरुण जेटली को पत्र लिखकर अपना पक्ष रख दिया था। माल्या का कहना है कि उसके पत्र पर कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली और अब वह अपना पत्र सार्वजनिक कर रहा है। यूके में एक बयान जारी कर माल्या ने कहा, मैंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्तमंत्री, दोनों को 15 अप्रैल 2016 को पत्र लिखा था और अब मैं चीजों को सही संदर्भ में पेश करने के लिए इन पत्रों को सार्वजनिक कर रहा हूं। माल्या ने कहा कि पीएम या वित्तमंत्री दोनों में से किसी ने भी मेरे पत्र का जवाब नहीं दिया। 

माल्या ने एक तरह से सफाई दी है। उसने कहा कि मैं बैंको का कर्ज वापस करने की पूरी कोशिश कर रहा हूँ। माल्या ने कहा कि वह बैंकों का बकाया वापस करने की पूरी कोशिश कर रहा है लेकिन उसे बैंकों को चूना लगानेवालों के पोस्टर बॉय के तौर पर पेश किया जा रहा है। माल्या ने कहा, मेरा नाम आते ही लोगों का गुस्सा भड़क जाता है। माल्या ने कहा, मैं सम्मानपूर्वक कहता हूं कि मैंने सरकारी बैंकों के बकाए वापस करने के पूरे प्रयास किए हैं। अगर राजनीति से प्रेरित कोई फैक्टर इसमें शामिल होता है तो मैं कुछ भी नहीं कह सकता हूं।

ध्यान रहे कि 62 वर्षीय शराब कारोबारी विजय माल्या पर जिन बैंकों का 9,000 करोड़ रुपये से अधिक का बकाया है, उनमें एसबीआई, पीएनबी, आईडीबीआई बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा, इलाहाबाद बैंक, फेडरल बैंक और ऐक्सिस बैंक शामिल हैं। बैंकों ने उससे यह रकम वापसी की कोशिशें शुरू की तो वह 2016 में यूके भाग गया और अब वह मामले का सामना करने के लिए भारत प्रत्यर्पित किए जाने से बचने की पूरी कोशिश कर रहा है। यह पत्र भाजपा और सरकार के लिए परेशानी बढ़ाने वाली साबित हो सकत है। इस पत्र के सार्वजनिक होने से विपक्ष को सरकार पर हमला करने का मौका मिलेगा। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


बेस प्राइज एक करोड़ में ही बिके युवराज सिंह, पहली बार मुंबई के लिए खेलेंगे 

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक समय में अपनी शानदार बल्ले...

दिलीप कुमार को धमकाने वाला बिल्डर जेल से छूटा, सायरा बानो ने पीएम मोदी से फिर मांगी मदद

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अपने जमाने के मशहूर एक्टर दिलीप ...

top