Saturday, December 15,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

यौन शोषण के मामले में पांच पादरियों का ट्रांसफर 

Publish Date: June 26 2018 05:36:49pm

तिरुअनंतपुरम (उत्तम हिन्दू न्यूज) : यौन शोषण के आरोप में केरल के एक चर्च ने अपने 5 पादरियों का ट्रांसफर कर दिया गया है। इन पादरियों पर कन्फेशन करने आई महिला के यौन शोषण का आरोप है। दरअसल, पीडि़त महिला के पति ने कहा कि जिस पादरी ने पहले उसकी पत्नी का शोषण किया, वह उसे ब्लैकमेल करता था। जब उसने दूसरे पादरी से मदद मांगी तो उसने भी धमकी दी और उसका नंबर एक अन्य पादरी के साथ साझा कर दिया।

केरल के एक चर्च ने अपने 5 पादरियों का ट्रांसफर कर दिया गया। उन पर आरोप था कि उन्होंने चर्च आई एक महिला का कथित रूप से यौन शोषण किया था। यह मामला राज्य के कोट्टयम जिला स्थित मलंकारा ऑर्थोडक्स चर्च का है। चर्च के सचिव बीजू उमेन ने कहा कि उन्हें पीडि़ता के पति से शिकायत मिली थी, जिस पर उन्होंने तुरंत कार्रवाई करते हुए आरोपी पादरियों का तबादला कर दिया। इन पादरियों पर आरोप है कि उन्होंने महिला के कन्फेशन का इस्तेमाल कर उसे ब्लैकमेल किया। बता दें कि चर्च में किए जाने वाले इस तरह के कंफेशन को बिल्कुल गुप्त रखा जाता है।

इस घटना को लेकर उमेन ने कहा, चर्च ने बेहद जिम्मेदारी से काम किया। आज की स्थिति में 5 लोग संदिग्ध हैं। इस मामले की जांच करने के लिए एक आयोग गठित की गई है। जांच चल रही है और रिपोर्ट आते ही चर्च उन पर फिर से कार्रवाई करेगा। वहीं पति का आरोप है कि जिस पादरी ने पहले उसकी पत्नी का शोषण किया, वह उसे ब्लैकमेल करता था। जब उसने दूसरे पादरी से मदद मांगी, तो उसने भी धमकी दी और उसका नंबर एक अन्य पादरी को दे दिया। यह सिलसिला पांच पादरियों पर जाकर रुका।

ऑर्थडॉक्स चर्च ने इस पूरे घटनाक्रम को हैरान करने वाला बता रहा है। वहीं इसे लेकर सोशल मीडिया पर भी खूब आलोचना हो रही है। उधर उमेन कहते हैं, हम बड़े पैमाने पर प्रचारित इस घटना को लेकर निश्चित रूप से चिंतित हैं और हमें संदेह है कि सोशल मीडिया में हमारे चर्च को बदनाम करने की कोशिश हो रही है। इस बीच आपको बता दें कि अभी तक पुलिस में मामले की शिकायत दर्ज नहीं कराई है। मामले को चर्च के स्तर पर ही सुलझाने का सिलसिला चल रहा है। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : दूसरे दिन का खेल खत्म, भारत का स्कोर- 173/3

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत ने यहां पर्थ स्टेडियम में आस...

Isha weds Anand: मेहमानों की खातिरदारी करते दिखे अमिताभ, आमिर और शाहरूख, देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने हाल ...

top