Tuesday, December 11,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

उड़ान के समय पायलट को आ गया हार्ट अटैक, फिर भी कराई सेफ लैंडिंग

Publish Date: June 26 2018 05:52:18pm

इंफाल (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक पायलट ने अपने जान पर खेलकर यात्रियों की जान बचा दी। दरअसल, उक्त पायलट को उड़ान के समय ही दिल का दौरा पड़ गया लेकिन उसने इसकी परवाह नहीं की और विमान की सुरक्षित लैंडिग कराई। इंफाल से कोलकाता जा रही इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट के चीफ पायलट को उड़ान के दौरान ही जबर्दस्त दिल का दौरा पड़ा। हालांकि पायलट ने हार्ट अटैक के बावजूद विमान को कोलकाता के नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर सुरक्षित लैंड कराते हुए खुद के साथ अन्य यात्रियों की भी जान बचाई।

एयरपोर्ट सूत्रों के मुताबिक, क्यूबा मूल के 63 वर्षीय कैप्टन सिल्वियो डियाज़ अकोस्टा कोलकाता एयरपोर्ट पर लैंडिंग करने ही वाले थे, तभी उन्होंने अपने साथी पायलट को सीने में दर्द की शिकायत की। धारे-धीरे कैप्टन के सीने का दर्द बढ़ता गया और उनके पूरे शरीर से पसीना आने लगा। हालांकि चीफ पायलट ने यह दर्द बर्दाश्त करते हुए साथी पायलट की मदद से प्लेन की सुरक्षित लैंडिंग कराई। इसके तुरंत बाद अकोस्टा को एयरपोर्ट की मेडिकल यूनिट में ले जाया गया, जहां डॉक्टरों को अकोस्टा की ईसीजी रिपोर्ट से पता चला कि उनकी स्थिति काफी गंभीर है. इसके बाद उन्हें पास के अस्पताल ले जाया गया।

अकोस्टा का इलाज कर रहे डॉक्टरों ने कहा कि यह एक मुश्किल काम था, जिसका नतीजा किसी चमत्कार से कम नहीं था। डॉक्टर ने बताया कि अकोस्टा के केस में कुछ चुनौतियां भी आई, जिसकी वजह से उन्हें दो बार इलेक्ट्रिक शॉक देना पड़ा। डॉक्टर ने कहा कि हार्ट अटैक के बावजूद अकोस्टा ने जिस बहादुरी से प्लेन की लैंडिंग कराई, वो वाकई चमत्कार जैसा था। अभी कैप्टन अकोस्टा सुरक्षित हैं, हालांकि फिलहाल उन्हें ऑब्जर्वेशन में रखा गया है।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : विराट कोहली शीर्ष पर बरकरार, पुजारा चौथे नंबर पर

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलियाई जमीन पर अपनी अगु...

कल प्रेमिका गिन्नी के साथ शादी रचाएंगे कपिल शर्मा, सामने आई प्री-वेडिंग की तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): हास्य अभिनेता-निर्माता कपिल शर्मा कल यानी 12 दिसंबर को अपनी प्...

top