Tuesday, December 11,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

हिज्बुल मुजाहिद्दीन ने अमरनाथ यात्रियों को बताया मेहमान, बोले नहीं करेंगे कोई हमला 

Publish Date: June 27 2018 12:11:33pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): आज से अमरनाथ यात्रा शुरू हो गई है। यात्रा के लिए पहला जत्था रवाना हो गया है। कश्मीर में श्रद्धालुओं की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की गई है। आतंकी हमले के खतरे को देखते हुए चप्पे-चप्पे पर सेना तैनात है। वहीं हिज्बुल मुजाहिद्दीन ने एक ऑडियो जारी करते हुए कहा है कि वह अमरनाथ यात्रियों पर हमला नहीं करेंगे। 

हिज्बुल मुजाहिद्दीन ने एक ऑडियो जारी किया है, जिसमें उसने अमरनाथ जाने वाले श्रद्धालुओं को उनकी सुरक्षा को लेकर आश्वस्त किया है। ऑडियो में हिज्बुल मुजाहिद्दीन  ने कहा कि श्रद्धालुओं को तब तक डरने की जरूरत नहीं है जब तक वह कश्मीर केवल अपने धार्मिक कर्तव्यों को पूरा करने आ रहे हैं। वह हमारे मेहमान है। हालांकि इस ऑडियो की प्रमाणिकता की पुष्टि नहीं हो सकी है। वाट्सएप पर वायरल 15 मिनट के इस क्लिप के साथ नाइकू की तस्वीर है। रियाज नाइकू आतंकवादी समूह हिज्बुल मुजाहिद्दीन का कमांडर है। 

बता दें कि अमरनाथ यात्रियों का पहला जत्था बुधवार की सुबह कड़ी सुरक्षा के बीच भगवती नगर आधार शिविर से रवाना हो गया। जम्मू कश्मीर के मुख्य सचिव बीवीआर सुब्रमण्यम, राज्यपाल एनएन वोहरा के सलाहकार बी.बी. व्यास और विजय कुमार ने जत्थे को हरी झंडी दिखायी और यहां के आधार शिविर से रवाना किया। यह जत्था आज गांदेरबल स्थित बालटाल और अनंतनाग स्थित नुनवाल, पहलगाम आधार शिविर पहुंचेगा और उसके बाद यात्री वहां से तीन हजार 880 किलोमीटर की ऊंचाई पर स्थित बाबा अमरनाथ के गुफा के लिए रवाना होगें। जम्मू के पुलिस महानिरीक्षक एस डी सिंह जामवाल ने कहा कि शांतिपूर्ण यात्रा के लिए सभी तैयारियां कर ली गयी हैं और साीमा पार के किसी भी नापाक इरादे को नाकाम करने के लिए सुरक्षाबल के जवान पूरी तरह तैयार हैं। जत्थे में 1554 पुरुष ,320 महिलाओं और 20 बच्चों समेत कुल 1904 यात्री शामिल हैं। यात्री सुरक्षा- व्यवस्था को लेकर आश्वस्त हैं। 

Related image

Image result for अमरनाथ यात्रियों को बताया मेहमान

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : विराट कोहली शीर्ष पर बरकरार, पुजारा चौथे नंबर पर

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलियाई जमीन पर अपनी अगु...

कल प्रेमिका गिन्नी के साथ शादी रचाएंगे कपिल शर्मा, सामने आई प्री-वेडिंग की तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): हास्य अभिनेता-निर्माता कपिल शर्मा कल यानी 12 दिसंबर को अपनी प्...

top