Thursday, December 13,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

तपन सेन ने मोदी सरकार की आलोचना की

Publish Date: June 27 2018 01:11:49pm

हल्द्वानी (उत्तम हिन्दू न्यूज): मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के पोलित ब्यूरो सदस्य तपन सेन ने बुधवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार समाज में लोगों को विभाजित कर जहर फैलाने का कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि धर्म विशेष से जुड़े लोगों को संदेह की दृष्टि से देखा जा रहा है। यह राजनीति में जीवित रहने के उद्देश्य के लिए बनायी गई उनकी रणनीति का ही एक हिस्सा है। उन्होंने कहा कि यह विभाजनकारी राजनीति घोर दक्षिणपंथी है।

नैनीताल जिले के हल्द्वानी में दिवंगत कामरेड सत्यप्रकाश को श्रद्धांजलि देने पहुंचे सेन ने यूनीवार्ता से बातचीत में कहा कि वाम दल देश के आमजन के सहयोग से क्रांति लाकर पूंजीवाद को उखाड़ फेंकना चाहते हैं। उन्होंने यह स्पष्ट कहा कि वामदलों का लगाव जब तक जनता के प्रति नहीं होगा तब तक क्रांति व बदलाव नहीं लाया जा सकता है। सेन ने कहा कि देश में परिस्थियां बदल रहीं हैं जहां पूर्व में किसान आत्महत्या करता था वहीं अब मजदूर एवं किसान वर्ग सड़क पर उतरकर अपनी व्यथा जाहिर कर रहा है। जब कभी भी किसान सड़कों पर उतरता है तो सड़क की राजनीति तेज हो जाती है। 

उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार के चार वर्षों के शासनकाल में पूंजीपतियों का रोजगार कई गुना बढ़ा है जबकि किसानों व मजदूरों का रोजगार न्यून स्तर पर पहुंच चुका है।
सेन ने यह भी कहा कि तानाशाह हिटलर व मुसोलिनी ने भी ताकत हासिल करने के लिए वही फासीवादी राजनीति का तरीका अपनाया था जो वर्तमान में मोदी सरकार अपना रही है। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IND vs AUS: पर्थ टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान, अश्विन और रोहित बाहर

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के स्टार ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज रोह...

शादी के बंधन में बंधे ईशा अंबानी और आनंद पीरामल, देखें तस्वीरें

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): जाने माने बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने आनं...

top