Wednesday, December 19,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

अन्नाद्रमुक के 18 अयोग्य विधायकों की याचिका पर सुनवाई करेंगे न्यायमूर्ति सत्यनारायणन

Publish Date: June 27 2018 02:14:04pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): सर्वोच्च न्यायालय ने बुधवार को टी.टी.वी. दिनाकरन से ताल्लुक रखने वाले अन्नाद्रमुक के 18 अयोग्य विधायकों की याचिका पर सुनवाई के लिए न्यायमूर्ति एम. सत्यनारायणन को नियुक्त किया है। दिनाकरन के गुट ने तमिलनाडु विधानसभा अध्यक्ष द्वारा सदस्यता से अयोग्य ठहराए जाने के फैसले को चुनौती दी थी। 

न्यायमूर्ति अरुण मिश्रा और न्यायमूर्ति संजय किशन कौल की शीर्ष अदालत की अवकाश पीठ ने न्यायमूर्ति सत्यनारायणन को तीसरे न्यायाधीश के रूप में नियुक्त किया। वह मद्रास उच्च न्यायालय की दो न्यायाधीश वाली पीठ द्वारा दिए गए खंड़ित फैसले के बाद अनुरोध को सुनेंगे।

इसके साथ ही शीर्ष अदालत ने अयोग्य ठहराए गए विधायकों द्वारा उनकी याचिका मद्रास उच्च न्यायालय से सर्वोच्च न्यायालय स्थानांतरित करने वाली याचिका को खारिज कर दिया।  इससे पहले मामले की सुनवाई के लिए नियुक्त तीसरे न्यायाधीश के खिलाफ अयोग्य विधायकों ने अपने आक्षेप को वापस ले लिया था जिसके बाद अदालत ने न्यायमूर्ति सत्यनारायणन को नियुक्त किया। 

तीसरे न्यायाधीश के खिलाफ सभी आक्षेपों को वापस लेने के फैसले का जिक्र करते हुए अदालत ने कहा, हम यह मामला न्यायमूर्ति सत्यनारायणन को सौंपना उचित समझते हैं। वह मामले की सुनवाई और फैसला करेंगे। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


इस फुटबाल क्लब ने अपनी टीम और कोच को गिफ्ट में दी नई कारें

मेड्रिड (उत्तम हिन्दू न्यूज): स्पेन के फुटबाल क्लब एटलेटिको म...

नहीं रहे मराठी फिल्म निर्देशक यशवंत भालकर, 61 वर्ष में हुआ निधन 

कोल्हापुर (उत्तम हिन्दू न्यूज): मराठी फिल्मों के प्रसिद्ध निर...

top