Monday, December 10,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

बिपिन रावत ने खारिज की कश्मीर पर संयुक्त राष्ट्र की रिपोर्ट, बताया पूरी तरह से प्रायोजित

Publish Date: June 27 2018 02:26:08pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): सेना अध्यक्ष जनरल बिपिन रावत ने कश्मीर में मानवाधिकार उल्लंघन पर संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद (यूएनएचआरसी) को खारिज करते हुए कहा कि भारतीय सेना के मानवाधिकार रिकार्ड सर्वोपरि है। जनरल रावत ने बुधवार को साइबरटेक इंडिया 2018 सम्मेलन के उद्घाटन के बाद संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि भारतीय सेना का मानव अधिकार के मामले में रिकार्ड सर्वोपरि है। उन्होंने यूएनएचआरसी की रिपोर्ट को “प्रेरित” करार दिया। 

सैन्य प्रमुख ने कहा, हमें भारतीय सेना के मानवाधिकार रिकार्ड के बारे में कुछ कहने की जरुरत नहीं है। यह सर्वविदित है। कश्मीर के लोग भी इससे भली भांति परिचित हैं। इसलिए मैं नहीं समझता की यूएनएचआरसी की रिपोर्ट को लेकर कोई चिंता करनी चाहिए। ऐसी कुछ रिपोर्टे प्रेरित होती हैं। भारतीय सेना का मानवाधिकार रिकार्ड संदेह से परे है। 

इससे पहले विदेश मंत्रलाय ने भी रिपोर्ट को खारिज करते हुए इसे “निराधार , विवादास्पद और प्रेरित” करार दिया था और इस पर सवाल खड़े करते हुए कहा था कि यह बिना प्रमाणित किए हुए झूठे आंकड़ों पर आधारित है। संयुक्त राष्ट्र ने 14 जून को कश्मीर में मानवाधिकार को लेकर एक रिपोर्ट जारी की थी जिसमें कश्मीर और पाक अधिकृत कश्मीर में मानवाधिकारों के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए इन मामलों की अंतर्राष्ट्रीय जांच की वकालत की थी।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ये कारनामा करने वाले पहले विदेशी विकेटकीपर बने 

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): एडिलेड ओवल मैदान पर जहां एक ओर भ...

'मर्दानी 2' में नजर आएंगी रानी मुखर्जी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री रानी मुखर्जी फिल्म '...

top