Sunday, December 16,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

छत्तीसगढ़: फ्रांस के राजदूत ने डॉ. रमन से मुलाकात की

Publish Date: June 27 2018 03:53:19pm

रायपुर (उत्तम हिन्दू न्यूज): फ्रांस के राजदूत अलेक्जेंडर जिगलेर ने मंगलवार रात मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह से मुलाकात की। जिगलेर ने मुख्यमंत्री से कहा कि छत्तीसगढ़ और विशेष रूप से नया रायपुर में पूंजी निवेश की संभावनाएं तलाशने वह छत्तीसगढ़ के दौरे पर आए हैं। जिगलेर ने नया रायपुर में फ्रांस की कम्पनियों को सौर ऊर्जा, सूचना प्रौद्योगिकी, इलेक्ट्रॉनिक्स उद्योग और स्मार्ट सिटी में अवसंरचना विकास जैसे कार्यो में निवेश के लिए आमंत्रित करने का प्रस्ताव रखा। 

मुख्यमंत्री ने उनके प्रस्ताव का स्वागत करते हुए कहा कि इसके लिए नया रायपुर में फ्रांसीसी निवेशकों का एक सम्मेलन आयोजित किया जा सकता है। जिगलेर ने बताया कि फ्रांस की अनेक कंपनियां भारत में काम कर रही हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री को फ्रांस आने का निमंत्रण भी दिया।

इस अवसर पर कृषि एवं जल संसाधन मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, नया रायपुर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष और मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव अमन कुमार सिंह, नया रायपुर विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालन अधिकारी रजत कुमार भी उपस्थित थे।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पीवी सिंधु ने रचा इतिहास, वर्ल्ड टूर फाइनल्स खिताब जीतने वाली पहली भारतीय बनीं  

ग्वांगझू (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत की दिग्गज बैडमिंटन खिलाड...

#MeToo की चिंगारी भड़काने वाली तनुश्री लौटेंगी अमेरिका, अपने बारे में किया बड़ा खुलासा 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत में मीटू की चिंगारी भड़काने...

top