Monday, December 10,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

राजस्थान : कर्मचारियों को जींस, टी-शर्ट नहीं पहनने का फरमान

Publish Date: June 27 2018 03:56:10pm

जयपुर (उत्तम हिन्दू न्यूज): राजस्थान के श्रम विभाग ने कहा है कि विभाग के कर्मचारी ड्यूटी के दौरान जींस और टी-शर्ट नहीं पहन सकते हैं। इसे लेकर विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया है। विभाग ने 21 जून को जारी गए एक आदेश में कहा है कि ड्यूटी के दौरान अनौपचारिक पोशाक पहनने से रोकने को लेकर कर्मचारियों को दिए गए नोटिस के बावजूद लोगों ने नियमों का अवज्ञा जारी रखा है।

आदेश में कहा गया है कि यह परिधान कार्यालय की गरिमा के खिलाफ होते हैं और शालीन नहीं दिखते हैं। आदेश जारी करने वाले श्रम आयुक्त गिरिराज सिंह कुशवाहा ने कहा, यह सम्मानित तरीके से कार्यालय आने का एक सुझाव है। पोशाक व्यक्ति के कार्यालय में कर्मचारी होने का प्रतीक होना चाहिए, न कि एक आगंतुक जैसा दिखना चाहिए। 

उन्होंने कहा कि मानक की अपेक्षा पर किसी भी अनुशासनात्मक कार्रवाई का उल्लेख नहीं किया गया है। इसलिए इसे ड्रेस कोड नियम नहीं कहा जा सकता है। लेकिन इसे लेकर राजस्थान कर्मचारी महासंघ खुश नहीं है। इस आदेश को अलोकतांत्रिक बताया गया है। इस आदेश को वापस कराने के लिए कर्मचारियों ने शपथ ली।

अखिल राजस्थान राज्य कर्मचारी संयुक्त महासंघ ने कहा कि एक लोकतांत्रिक देश में इस तरह का आदेश नहीं जारी किया जा सकता है।

कर्मचारी नेता गजेंद्र सिंह राठौर ने कहा, हम श्रम आयुक्त के आदेश को रद्द करने के लिए एक ज्ञापन सौंपेंगे। राजस्थान सरकार ने मार्च में कॉलेज विद्यार्थियों के लिए एक ड्रेस कोड लागू करने की कोशिश की थी, लेकिन इसका विरोध होने के बाद उसे वापस ले लिया गया था।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


एडिलेड टेस्ट : एडिलेड में 15 साल बाद जीत के करीब पहुंचा भारत

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय गेंदबाजों रविचंद्रन अश्वि...

'गोपी बहू' गिरफ्तार, हीरा व्यापारी की हत्या में शामिल होने का आरोप 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक हीरा व्यापारी की हत्‍या के सि...

top