Tuesday, December 11,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

पत्थगड़ी समर्थकों का भाजपा सांसद के घर हमला, तीन अंगरक्षकों को बनाया बंधक

Publish Date: June 27 2018 04:54:47pm

रांची (उत्तम हिन्दू न्यूज) :  झारखंड के खूंटी जिले में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के सांसद करिया मुंडा के निवास पर हमला कर उनके तीन अंरक्षकों का अपहरण कर लिया गया है। हालांकि यह हमला मंगलवार को ही किया गया लेकिन झारखंड पुलिस ने आज उसकी पुष्टि कर दी है। पुलिस ने दावा किया है कि ये वही लोग हैं जो विगत दिनों जागरुकता फैलाने गयी पांच चुवतियों का अपहरण कर उसके साथ सामूहिक बलात्कार किए थे। पुलिस ने यह भी दावा किया है कि सांसद मुंडा के तीन अंगरक्षक गायब हैं, जिसे पत्थलगड़ी समर्थकों ने अगवा कर लिया है और उसे बंधक बनाए हुए हैं। 

जानकारी के अनुसार मंगलवार को करिया मुंडा के घर पर पत्थलगड़ी समर्थकों ने हमला कर दिया। पारंपरिक हथियारों और ईंट पत्थर से हमले कर रहे लोगों पर जब पुलिस ने लाठीचार्ज किया तो मौके से अधिकतर ग्रामीण भाग गए लेकिन तीन पुलिसकर्मियों को अपने लेते गए। झारखंड पुलिस के प्रवक्ता अपर पुलिस महानिदेशक आर के मलिक ने बताया कि खूंटी के घाघरा में पुलिस और प्रशासन ने रात भर ग्रामीणों को समझाने बुझाने का प्रयास किया लेकिन उनके न मानने और अपहृत जवानों को रिहा न करने पर पुलिस ने आज तड़के कार्रवाई प्रारंभ की। उन्होंने बताया कि अभी कार्रवाई जारी है और क्षेत्र में पत्थलगड़ी की आड़ में गुंडागर्दी कर रहे लोगों पर नकेल कसी जायेगी तथा कानून का राज कायम किया जायेगा।

उन्होंने बताया कि पुलिस की कार्रवाई जारी है और जल्द ही स्थिति नियंत्रण में होगी। मौके पर भारी संख्या में सशस्त्र पुलिस बल और खूंटी के पुलिस अधीक्षक तथा उपायुक्त कल शाम से स्वयं उपस्थित हैं। उन्होंने बताया कि पुलिस ने कल जब पत्थलगड़ी के स्वयंभू नेता युसूफ पूर्ति के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट तामील करने की कार्रवाई प्रारंभ की तभी लोगों ने विरोध करने की कोशिश की। पूर्ति तो भारी संख्या में पुलिस बल देख मौके से फरार हो गया लेकिन उसके घर के एक सामान की कुर्की-जब्ती की गयी। 

कल रात पुलिस ने अपने अपहृत जवानों की स्थिति का पता लगा लिया था और ग्रामीणों से उन्हें छोडऩे की अपील की थी लेकिन उनके साथ एकत्रित गुंडों ने पुलिस प्रशासन पर ही अपनी शर्तें मानने का दबाव बनाना प्रारंभ कर दिया। स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार पत्थलगड़ी समर्थक पुलिस द्वारा हिरासत में लिये गये अपने कुछ लोगों की रिहाई की मांग कर रहे थे और कह रहे थे कि उनकी रिहाई पर ही सांसद के अंगरक्षकों को छोड़ा जायेगा। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : विराट कोहली शीर्ष पर बरकरार, पुजारा चौथे नंबर पर

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलियाई जमीन पर अपनी अगु...

कल प्रेमिका गिन्नी के साथ शादी रचाएंगे कपिल शर्मा, सामने आई प्री-वेडिंग की तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): हास्य अभिनेता-निर्माता कपिल शर्मा कल यानी 12 दिसंबर को अपनी प्...

top