Monday, December 17,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

खराब मौसम के चलते अमरनाथ यात्रा रुकी, चप्पे-चप्पे पर सेना तैनात

Publish Date: June 28 2018 09:26:32am

श्रीनगर (उत्तम हिन्दू न्यूज): खराब मौसम के चलते गुरुवार को बालटाल और पहलगाम दोनों मार्गो पर अमरनाथ यात्रा रोक दी गई। अधिकारी ने बताया, "गुरुवार तड़के से बालटाल और पहलगाम दोनों मार्गों पर बारिश हो रही है। बालटाल और नुनवन (पहलगाम) के आधार शिविरों में डेरा डाले तीर्थयात्रियों को मौसम में सुधार तक आगे नहीं बढ़ने की हिदायत दी है।" उन्होंने कहा, "सभी तीर्थयात्री सुरक्षित है और यात्रा आगे बढ़ाने का फैसला बाद में दिया जाएगा।"

आधिकारिक तौर पर वार्षिक अमरनाथ यात्रा गुरुवार सुबह चार बजे शुरू हुई। 3,425 तीर्थयात्रियों का दूसरा जत्था जम्मू से रवाना हो गया। पुलिस ने बताया, "तीर्थयात्री दो समूहों में रवाना हुए हैं। तीर्थयात्रियों का पहला जत्था तड़के 3.55 बजे भगवती नगर यात्री निवास से रवाना हो गया जबकि दूसरा जत्था 4.20 बजे रवाना हुआ।"उन्होंने बताया, "3,425 तीर्थयात्रियों वाले पहले जत्थे में 2,679 पुरूष और 592 महिलाएं शामिल हैं। इसमें तीन बच्चे और 151 साधु भी हैं।" 60 दिवसीय यह लंबी यात्रा 26 अगस्त को समाप्त होगी।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : टीम इंडिया मुश्किल में, ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने चटकाए 5 विकेट

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): रोमांच और स्लेजिंग से भरपूर दूसरे ...

मां नयनादेवी के दरबार में पहुंचीं रवीना टंडन  

शिमला (उत्तम हिन्दू न्यूज): मशहूर बॉलीवुड अभिनेत्री रवीना टंडन आज मां नयनादेवी के दर्शनों ...

top