Wednesday, December 19,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

पाकिस्तान को झटका, आतंकवाद के मुद्दे पर हुई किरकिरी

Publish Date: June 28 2018 05:09:12pm

इस्लामाबाद (उत्तम हिन्दू न्यूज): आतंकी गतिविधियों को लेकर पाकिस्तान हमेशा ही सुर्खियों में रहा है, फिर चाहे वो सुर्खियां अच्छी हो या फिर बुरी। इतना ही नहीं इस देश को आतंकवादी समर्थक भी कहा जाता रहा है। जिससे पाक्सितान की छवि को विश्व में काफी नुक्सान झेलना पड़ा है। लेकिन पाकिस्तान की मुश्किलें सिर्फ इतने तक ही सीमित नहीं हैं, आने वाले समय में पाक्सितान की मुश्किलें बढऩे का अनुमान लगाया जा रहा है। दरअसल फाइनेंशल एक्शन टास्ट फोर्स (एफएटीएफ) ने पाकिस्तान को ग्रे लिस्ट में डाल दिया है। पाकिस्तान पर आरोप है कि वह आतंकवादियों की आर्थिक मदद को रोक पाने में असफल रहा है। यह फैसला एफएटीएफ की पैरिस में हुई बैठक में बुधवार रात को किया गया है। जिसमें पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व वित्त मंत्री शमशाद अख्तर कर रहे थे। अब पाकिस्तान को यह चिंता जरूर सता रही है कि कहीं उनका नाम ब्लैक लिस्ट में न आ जाए।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक ब्लैक लिस्ट से बचने के लिए पाकिस्तान ने 15 महीनों के अंदर 26 सूत्रीय एक्शन प्लान तैयार भी किया था, लेकिन इसके बावजूद उसके खिलाफ यह कदम उठाया गया। हालंकि 26 सूत्रीय इस एक्शन प्लान को एफएटीएफ ने स्वीकार कर लिया है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


बेस प्राइज एक करोड़ में ही बिके युवराज सिंह, पहली बार मुंबई के लिए खेलेंगे 

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक समय में अपनी शानदार बल्ले...

दिलीप कुमार को धमकाने वाला बिल्डर जेल से छूटा, सायरा बानो ने पीएम मोदी से फिर मांगी मदद

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अपने जमाने के मशहूर एक्टर दिलीप ...

top