Friday, December 14,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

PM मोदी ने विदेश यात्राओं पर खर्च किए 355 करोड़ रुपए 

Publish Date: June 29 2018 10:06:14am

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की विदेश यात्राओं पर कितना खर्च हुआ है उसका पूरा ब्योरा सार्वजनिक हो चुका है। दरअसल, सूचना के अधिकार (आटीआई) के तहत मांगी गयी सूचना में इस बात का खुलासा किया गया है। मसलन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते चार वर्षों में अपनी विदेश यात्रा पर 355 करोड़ रुपए खर्च किए हैं। 41 विदेशी दौरों में उन्होंने 52 देशों की यात्रा की जिसमें 355 करोड़ रुपए खर्च हुए। एक आरटीआई के जवाब में पीएमओ ने इसकी जानकारी दी है। आरटीआई कार्यकर्ता भीमप्पा गडड द्वारा दायर आरटीआई में पीएमओ ने यह भी बताया कि इन यात्राओं के दौरान पीएम मोदी करीब 165 दिनों के लिए विदेश में रहे।

आरटीआई में मिली जानकारी के मुताबिक, सरकार ने पीएम की नौ दिवसीय त्रिकोणीय यात्रा (फ्रांस, जर्मनी और कनाडा) पर 31,25,78,000 रुपये खर्च किए, जो कि एक ही यात्रा पर खर्च की गई उच्चतम राशि है। वहीं प्रधानमंत्री की भूटान की यात्रा पर सबसे कम खर्च किया गया। 15-16 जून 2014 में उनकी पहली विदेश यात्रा पर 2,45,27,465 रुपये खर्च किए गए थे। आरटीआई कार्यकर्ता भीमप्पा गडड ने बताया मैंने कुछ साल पहले कर्नाटक के मुख्यमंत्रियों द्वारा विदेशी यात्राओं के विवरण के लिए भी आवेदन किया था। हाल ही में समाचार रिपोट्र्स में प्रधानमंत्री की विदेश यात्राओं की भारी आलोचना की गई थी। जिसके बाद ही मैंन उनके विदेश दौरे के विवरण मांगने के लिए आरटीआई के तहत आवेदन किया और मैं आंकड़ों को देखकर चौंक गया।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IND vs AUS: पर्थ टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान, अश्विन और रोहित बाहर

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के स्टार ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज रोह...

शादी के बंधन में बंधे ईशा अंबानी और आनंद पीरामल, देखें तस्वीरें

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): जाने माने बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने आनं...

top