Wednesday, December 19,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

RTI के तहत गलत जानकारी देने पर जुर्माना, अनुशासनात्मक कार्यवाई के भी निर्देश

Publish Date: June 29 2018 01:17:56pm

रायगढ़ (उत्तम हिन्दू न्यूज): छत्तीसगढ़ राज्य सूचना आयोग ने जिला सैनिक बोर्ड बिलासपुर को सूचना अधिकार कानून (आरटीआई) के तहत गलत जानकारी देने पर जन सूचना अधिकारी एवं अपीलीय अधिकारी पर 25-25 हजार का जुर्माना करने के साथ ही उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्यवाई के भी निर्देश दिए हैं।

मामला रायगढ़ जिले के धरमजयगढ़ ब्लाक का है जहां के आरटीआई कार्यकर्ता ऋषभ तिवारी द्वारा बिलासपुर सैनिक कल्याण बोर्ड द्वारा भूतपूर्व सैनिकों की जानकारी चाही गई थी जिसमें जन सूचना अधिकारी व अपीलीय अधिकारी द्वारा आरटीआई कार्यकर्ता को न सिर्फ गुमराह किया बल्कि गलत जानकारी देकर आरटीआई के नियमों का उल्लंघन किया।

आरटीआई कार्यकर्ता द्वारा जिला सैनिक बोर्ड बिलासपुर से भूतपूर्व सैनिकों के संबंध में चाही गई जानकारी के मामले में राज्य सूचना आयोग द्वारा गलत जानकारी देने और नियमों से अनजान अपीलीय अधिकारी की लापरवाही पर फैसला देते हुए दोनों अधिकारियों पर 25-25 हजार रूपये का जुर्माना एवं अनुशासनात्मक कार्रवाई के लिए लिखा है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


बेस प्राइज एक करोड़ में ही बिके युवराज सिंह, पहली बार मुंबई के लिए खेलेंगे 

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक समय में अपनी शानदार बल्ले...

दिलीप कुमार को धमकाने वाला बिल्डर जेल से छूटा, सायरा बानो ने पीएम मोदी से फिर मांगी मदद

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अपने जमाने के मशहूर एक्टर दिलीप ...

top