Sunday, December 16,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

पुलिस में शिकायत की तो पंचायत ने बंद कर दिया हुक्का-पानी 

Publish Date: June 29 2018 01:33:13pm

अमेठी (उत्तम हिन्दू न्यूज) :  उत्तर प्रदेश में अमेठी के शिवरतनगंज क्षेत्र में मनचले की हरकतों से आजिज एक परिवार न्याय की आस में पुलिस की चौखट पर क्या पहुंचा कि नाराज पंचायत ने पीडित परिवार का हुक्का पानी बंद करने का तुगलकी फरमान सुना डाला। पंचायत का फरमान है कि जिस किसी ने भी इस परिवार से ताल्लुक रखा उसे 15 हज़ार रुपए जुमानज़ भरना पड़ेगा। हैरत की बात यह है के पंचायत के फैसले से हतप्रभ पीडि़त परिवार ने अपर पुलिस अधीक्षक से प्रकरण की शिकायत कर न्याय की गुहार लगाई है, लेकिन जब उनसे कायज़्वाही के बारे में पूछा गया तो उन्होंंने प्रकरण के संज्ञान में न होने की बात कहकर पल्ला झाड़ लिया। 

दरअसल, क्षेत्र में एक मनचले ने आठ जून की सुबह शौच को निकली युवती के साथ छेड़छाड़ की घटना को अंजाम दिया। मामला पुलिस के पास जाता कि उससे पहले आरोपी को बचाने के लिए पंचायत बैठने लगी थी। अंत में मामला पुलिस के पास पहुंचा और पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी को गिरफ़्तार कर जेल भेजा। जहां आरोपी अब ज़मानत पर रिहा होकर बाहर आया है। उधर पीडि़त महिला कलावती सिंह का कहना है  गाँव के क्षत्रिय समाज के लोगों ने फैसला लिया कि जो भी हमारे परिवार से मतलब रखेगा उसको 15 हजार रुपये जुमानज़ देना पड़ेगा। इसलिए गाँव का एक भी आदमी हम लोगो से कोई मतलब नही रखता है, और गाँव मे जो भी दुकाने है कोई हमे सामान भी नही देता है। काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है घर मे जो है वही हम लोग खा पी रहे है। बाकी गाँव मे जो भी दुकाने है वहाँ से हमे सामान नही मिल रहा है।

ग्रामीण बताते है कि प्रधान ने पंचायत में फैसला लिया है। इस महिला ने फजीज़् तरीके से गाँव के ही लड़के को लड़की से छेड़छाड़ के मामले में मुकदमा दजज़् करा के जेल भेजा था। इसलिए हम लोगो ने इसका बहिष्कार किया है और गाँव का एक भी आदमी इनसे बात नही करेगा। जब उनसे पूछा गया कि महिला आरोप लगा रही जो भी परिवार हम लोगों से मतलब रखेगा उसको 15 हजार रुपये जुमानज़ देना पड़ेगा तो प्रधान ने बताया केवल बहिष्कार किया गया है किसी के ऊपर जुमानज़ नही लगाया गया है। इस बीच अपर पुलिस अधीक्षक बीसी दुबे ने कहा कि इस मामले में उनको कोई जानकारी नही है जबकि पीडि़त महिला ने बताया है कि दो दिन पहले उसने गौरीगंज जा कर अपर पुलिस अधीक्षक से शिकायत की थी। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


Aus vs Ind: विराट कोहली ने रचा इतिहास, 25वां टेस्ट शतक जड़ तेंदुलकर को पीछे छोड़ा

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय कप्तान विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 25 शतक बना...

#MeToo की चिंगारी भड़काने वाली तनुश्री लौटेंगी अमेरिका, अपने बारे में किया बड़ा खुलासा 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत में मीटू की चिंगारी भड़काने...

top