Thursday, December 13,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

उप्र में बदली छाई, गर्मी व उमस से राहत

Publish Date: June 29 2018 01:36:32pm

लखनऊ (उत्तम हिन्दू न्यूज): उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ व राज्य के अन्य हिस्सों में मानसून ने दस्तक दे दी। मौसम विभाग के अनुसार, अगले चार दिनों तक आसमान में बादलों की आवाजाही बनी रहेगी जिससे गर्मी व उमस से राहत मिलेगी। इस बीच कई जिलों में बारिश होने की संभावना है। 

उप्र मौसम विभाग के निदेशक जे.पी गुप्ता के अनुसार, दिन में आंशिक तौर पर बदली का असर रहेगा और 20 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी जिससे गर्मी व उमस से राहत मिलेगी। अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने का अनुमान है। गुप्ता के मुताबिक, अगले चार दिनों तक मौसम का यही रुख बरकरार रहने की संभावना है। बारिश और बदली के प्रभाव की वजह से आर्द्रता का स्तर गिरकर 70 फीसदी तक पहुंच गया है जिससे उमस कम हो गई है। 

मौसम विभाग के अनुसार, शुक्रवार को राजधानी लखनऊ का न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। लखनऊ के अतिरिक्त शुक्रवार को गोरखपुर का न्यूनतम तापमान 22 डिग्री, कानपुर का 21 डिग्री, गोरखपुर का 22 डिग्री और झांसी का 25 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IND vs AUS: पर्थ टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान, अश्विन और रोहित बाहर

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के स्टार ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज रोह...

शादी के बंधन में बंधे ईशा अंबानी और आनंद पीरामल, देखें तस्वीरें

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): जाने माने बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने आनं...

top