Saturday, December 15,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

छत्तीसगढ़ से 454 लोग हज यात्रा पर जाएंगे

Publish Date: June 29 2018 03:52:57pm

रायपुर (उत्तम हिन्दू न्यूज): छत्तीसगढ़ से इस वर्ष 454 लोग हज यात्रा पर जाएंगे। इसकी जानकारी शुक्रवार को राज्य हज कमेटी के पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह को दी। हज कमेटी के सैयद सैफुद्दीन ने बताया, प्रदेश से हज यात्री 29 जुलाई से चार अगस्त के बीच नागपुर से हज यात्रा के लिए रवाना होंगे। इसमें 241 पुरुष और 213 महिला हज यात्री शामिल हैं। इनकी स्वदेश वापसी 12 सितंबर से 18 सितंबर तक होगी। 

उन्होंने कहा कि हज यात्रियों की सुविधा के लिए वर्तमान में प्रदेश के छह विभिन्न स्थानों -रायपुर, बिलासपुर, जगदलपुर (बस्तर), उत्तर-बस्तर (कांकेर), अम्बिकापुर (सरगुजा) और भिलाई (दुर्ग)- पर प्रशिक्षण कार्यक्रम चलाया जा रहा है। 

सैफुद्दीन ने जुलाई माह में हज यात्रा के लिए आयोजित होने वाले राज्यस्तरीय टीकाकरण तथा हज किट वितरण कार्यक्रम में मुख्यमंत्री को शामिल होने का न्यौता दिया। छत्तीसगढ़ में हज यात्रा 2018 के लिए अब तक 454 हज यात्रियों का पंजीकरण किया गया है।

इस दौरान मुख्यमंत्री ने राज्य हज कमेटी की प्रकाशित 'वार्षिक प्रतिवेदन हज-2017' पत्रिका का विमोचन भी किया। छत्तीसगढ़ राज्य हज कमेटी के सदस्य मो. सलीम खान और पूर्व सदस्य मो. रिफअत अली भी इस मौके पर उपस्थित थे।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


AUS vs IND: पहली पारी समाप्त, 326 पर ऑलआउट हुई ऑस्ट्रेलिया 

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलिया ने यहां पर्थ स्टेडियम में भारत के खिलाफ खेले जा रहे...

'नारकोस : मेक्सिको' के सीजन-2 में भी दिखेंगे डिएगो लूना, स्कॉट मैकनेरी

लॉस एंजेलिस (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेता डिएगो लूना और स्कूट मैकनेरी 'नारकोस : मेक्सि...

top