Tuesday, December 18,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

RJD सुप्रीमो लालू यादव को राहत, 17 अगस्त तक के लिए गिरफ्तारी पर रोक

Publish Date: June 29 2018 05:38:02pm

रांची (उत्तम हिन्दू न्यूज) : राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव को रांची हाईकोर्ट ने राहत देते हुए 17 अगस्त तक के लिए उनकी गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है। चारा घोटाले के आरोप में उन्हें पांच साल कैद और 25 लाख रुपए के जुमार्ने की सजा सुनाई गयी थी। स्वास्थ्य के आधार पर उन्हें रांची हाईकोर्ट के जस्टिस अपरेश सिंह ने 17 अगस्त तक के लिए जमानत दे दी है। उनकी जमानत पर अब अगली सुनवाई 10 अगस्त को होगी।

लालू यादव के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए उनकी जमानत अवधि को 6 हफ्तों के लिए बढ़ा दिया गया है। यादव इस समय कई समस्याओं से जूझ रहे हैं। जमा हाईकोर्ट के फैसले के बाद राजद समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ गई है। पार्टी के प्रवक्ता भीई वीरेंद्र ने कहा, कोर्ट के हर फैसले का हम सम्मान करते हैं। पहले भी हम कोर्ट के फैसले का सम्मान करते रहे हैं। लालू यादव के बेहतर इलाज के लिए जमानत अवधि को बढ़ाया जाना जरूरी था।

जमानत मिलने के बाद लालू यादव के वकील अभिषेक सिंघवी ने मीडिया से कहा कि 26 तारीख को ही यादव का ऑपरेशन हुआ है। जिसके कारण उन्हें ठीक होने में कम से कम तीन महीने का समय लगेगा। बता दें कि बीमारी के कारण 11 मई को कोर्ट से लालू यादव को 6 हफ्तों की जमानत मिली थी। जिसके बाद यादव इलाज के लिए मुंबई और बेंगलुरु भी गए थे। इससे पहले वह अपने बड़े बेटे तेज प्रताप की शादी में शामिल होने के लिए एक हफ्ते की पैरोल पर बाहर आए थे। उसके बाद 22 जून को 3 जुलाई तक के लिए उनकी जमानत अवधि बढ़ा दी गई थी।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


ये थी श्रीदेवी की आखिरी इच्छा. पति बोनी कपूर करेंगे पूरी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): बॉलीवुड फिल्मकार बोनी कपूर अपनी प...

top