Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

पुलवामा ऑपरेशन खत्म, सुरक्षा बल ने मार गिराए तीन आतंकवादी

Publish Date: June 29 2018 07:09:27pm

श्रीनगर (उत्तम हिन्दू न्यूज) : जम्मू-कश्मीर में रमजान सीजफायर खत्म होने के बाद से ही सेना का ऑपरेशन जारी है। लिहाजा शुक्रवार को सुरक्षा बलों ने बड़ी कामयाबी हासिल की और पुलवामा में 3 आतंकियों को मार गिराया। ये ऑपरेशन दोपहर दो बजे से ही चल रहा था। जानकारी के मुताबिक, आतंकी एक घर में छिपे हुए थे और कुछ लोगों को बंधक बना रखा था। इस वजह से सेना को ऑपरेशन में खासी दिक्‍कत का समाना करना पड़ा। जानकार सूत्रों का कहना है कि इस ऑपरेशन के दौरान आतंकवादियों ने बंधक बनाकर रखे एक नागरिक की हत्या कर दी है।

सेना को शुक्रवार दोपहर जानकारी मिली कि पुलवामा में 3 आतंकी छिपे हुए हैं। इसके बाद सेना ने यहां सर्च ऑपरेशन चलाया। इसी बीच आतंकी एक घर में जाकर छिप गए और घर के लोगों को बंधक बना लिया। सेना और पुलिस के जवानों ने उन्‍हें घेर लिया और बाद में मार गिराया। ये ऑपरेशन 55 आरआर और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने  संयुक्त रूप से चलाया। इससे पहले शुक्रवार को ही कुपवाड़ा में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई, इस ऑपरेशन में सेना ने एक आतंकी को मार गिराया था। ये ऑपरेशन कुपवाड़ा के त्रेहग्राम इलाके में हुआ। अस्थानीय सूत्रों से मिली खबर में बताया गया है कि ऑपरेशन सुबह करीब 5.30 बजे से जारी था। 

आपको बता दें कि अमरनाथ यात्रा की वजह से जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा एजेंसियां पूरी तरह से मुस्तैद हैं। खुफिया सूचना में कहा गया है कि पाकिस्तान का लश्कर-ए-तैयबा ने पवित्र गुफा की तरफ जाने वाले रास्ते में पडऩे वाले पिस्सू टॉप और शेशांग पर हमले की ताक में बैठा हुआ है। यह दोनों स्थान रणनीतिक लिहाज से बेहद संवेदनशील माने जाते हैं. सुरक्षा को देखते हुए एजेंसियों ने कई तरह की तैयारियां की हैं, ताकि किसी भी परिस्थिति से निपटा जा सके। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पीवी सिंधू की धमाकेदार शुरुआत, पूर्व चैंपियन यामागुची को दी मात

गुआंगझू (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत की स्टार महिला शटलर पीवी स...

अमिताभ और सलमान भी बनेंगे कपिल शर्मा की शादी का हिस्सा, आज रात होंगी रस्में

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): मशहूर कॉमेडियन कपिल शर्मा आज प्रेमी गिन्नी संग विवाह के बंधन म...

top