Monday, December 10,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

अब मदनलाल सैनी होंगे राजस्थान भाजपा के नए अध्यक्ष

Publish Date: June 29 2018 08:47:47pm

जयपुर (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अब राजस्थान भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नए अध्यक्ष मदनलाल सैनी होंगे। सैनी बीजेपी से राज्यसभा के सांसद हैं। पिछले ढाई महीने से खाली पड़े बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष पद पर आखिर शुक्रवार को नियुक्ति कर दी गई। मदनलाल सैनी राज्यसभा में बीजेपी के सांसद हैं। मदनलाल सैनी को दो महीने पहले ही राज्यसभा चुनाव में खड़ा किया था और संख्याबल के आधार पर उन्हें निर्विरोध विजयी घोषित किया गया था।

गत 18 अप्रैल को अशोक परनामी ने भाजपा अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया था। इसके बाद से ही प्रदेश अध्यक्ष पद पर नियुक्ति को लेकर कई नामों की चर्चा हो रही थी। इनमें गजेंद्र सिंह शेखावत, सुरेंद्र सिंह पारीक, श्रीचंद्र कृपलानी और अर्जुन राम मेघवाल के नाम सामने आए थे। लेकिन किसी भी नाम पर सहमति नहीं बन पाई। आखिरकार मदन लाल सैनी के नाम पर मुहर लगी। सैनी के प्रदेश अध्यक्ष बनने से सीकर की राजनीतिक पकड़ मजबूत होगी। इसके साथ ही पार्टी के निष्ठावान कार्यकर्ता व पदाधिकारियों को तवज्जो मिलेगी। पाटीज़् नेताओं का कहना है कि सैनी का कार्यकतार्ओं से जुड़ाव बना हुआ है।

मदनलाल सैनी झुंझुनूं के गुढ़ा (उदयपुरवाटी) विधानसभा से विधायक रहे हैं। इसके बाद इन्होंने झुंझुनूं लोकसभा सीट से सांसद का चुनाव लड़ा, लेकिन बहुत कम अंतर से हार का सामना करना पड़ा। सैनी जनसंघ के समय से राजनीति में सक्रिय है। पूर्व में भारतीय मजदूर संघ से जुड़कर काम किया।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ये कारनामा करने वाले पहले विदेशी विकेटकीपर बने 

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): एडिलेड ओवल मैदान पर जहां एक ओर भ...

'मर्दानी 2' में नजर आएंगी रानी मुखर्जी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री रानी मुखर्जी फिल्म '...

top