Monday, December 10,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

बड़ा खुलासा : गौरी लंकेश के हत्यारोपी के निशाने पर थे 36 लोग

Publish Date: June 30 2018 02:52:06pm

बेंगलुरू (उत्तम हिन्दू न्यूज) : कन्नड़ पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के संदिग्ध अमोल काले की डायरी से कई चौकाने वाले खुलासे सामने आए हैं। डायरी से पता चला है कि लंकेश के अलावा संदिग्ध के निशाने पर 36 और लोग थे। सूत्रों ने बताया है कि संदिग्ध ने डायरी में जिन लोगों को अपना निशाना बताया है, उनमें से अधिकांश महाराष्ट्र से हैं, जबकि 10 लोग कर्नाटक के रहने वाले हैं। कर्नाटक में जिन लोगों को हत्या के लिए चुना गया, संदिग्ध ने उन्हें हिन्दू विरोधी किया है। 

डायरी का अधिकांश हिस्सा कोड वर्ड में लिखा गया है। 36 लोगों की हत्या के जिक्र के साथ इसमें हत्या के लिए महाराष्ट्र और कर्नाटक के 50 शूटर्स का भी जिक्र है। उनमें से कुछ की बेलगांव, हुबली और पुणे में हथियार जैसे बंदूक, पिस्तौल, एयर गन और पेट्रोल बम बनाने की ट्रेनिंग चल रही थी। सूत्रों के अनुसार कनाज़्टक, महाराष्ट्र और गोवा में हिन्दू संगठनों द्वारा आयोजित सम्मेलनों में कौन सबसे ज्यादा साहसी है, इसे देखकर शूटर्स का चयन किया जाता।

परशुराम वाघमारे जिसपर कि गौरी लंकेश पर गोली चलाने का आरोप है, उसे इसलिए चुना गया क्योंकि 2012 में उसने विजयपुरा जिले में अपने गृहनगर में सांप्रदायिक तनाव बढ़ाने के लिए पाकिस्तानी झंडा लहराकर अपना साहस दिखाया था। वाघमारे को हत्या से पहले खाना और बस के किराया के लिए 3000 हजार रुपये और हत्या के बाद अच्छा काम करने के लिए 10 हजार रुपये दिए गए थे। बता दें कि 5 सितंबर 2017 को बाइकसवार दो लोगों ने ऑफिस से लौट रही गौरी लंकेश की हत्या कर दी थी। पुलिस ने इस मामले में 6 लोगों को गिरफ्तार किया है, वहीं तीन साजिशकतार्ओं की पुलिस को तलाश है।  बताया जा रहा है कि आरोपियों ने गौरी लंकेश को इसलिए मार दिया क्योंकि वो उन्हें एंटी-हिन्दू मानते थे। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


AUS vs IND Test: शमी ने स्टार्क को किया आउट, भारत जीत से 2 विकेट दूर

एडिलेड(उत्तम हिन्दू न्यूज)- शॉन मार्श (60) के अर्धशतक और टिम ...

'गोपी बहू' गिरफ्तार, हीरा व्यापारी की हत्या में शामिल होने का आरोप 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक हीरा व्यापारी की हत्‍या के सि...

top