Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

कूड़े के भाव नीलाम हुआ विजय माल्या का 7 अरब रुपए का प्लेन

Publish Date: June 30 2018 02:54:37pm

नई दिल्ली (उत्तम हिंदू न्यूज) : भारतीय बैंकों से 9000 करोड़ का कर्ज लेकर विदेश भागे विजय माल्या का ‘VT-VJM’ रजिस्ट्रेशन नंबर वाला प्लेन 3 कोशिशों के बाद आखिर नीलाम कर दिया गया है। एयरबस A319-133C VT-VJM MSN 2650 को खरीदने के लिए अमेरिका के एविएशन मैनेजमेंट सेल्स ने करीब 35 करोड़ रुपए की बोली लगाते हुए इसे खरीदा है। 

इसके पहले सर्विस टैक्स डिपार्टमेंट ने जो नीलामी करवाई थी उनमें इतनी बड़ी बोली नहीं लगी थी। सर्विस टैक्स डिपार्टमेंट ने माल्या की किंगफिशर एयरलाइन पर पैसा बकाया वसूलने के लिए ये नीलामी करवाई थी। एक जानकार का कहना है कि विमान को कूड़े के भाव बेचा गया है। अगर विमान ज़मीन पर खड़े होने के बजाय ऑपरेट हो रहा होता तो इसकी कीमत 6,84,45,00,000 रुपए (करीब 7 अरब रुपए) होती। गौर हो कि इस नीलामी को बॉम्बे हाई कोर्ट से मंज़ूरी मिलना बाकी है।  

एयरबस A319-133C में 25 यात्री और 6 क्रू मेंबर्स वाला एक प्राइवेट प्लेन है जिसमें बेडरूम, बाथरूम, बार और कॉन्फ्रेंस एरिया के अलावा कई और सुविधाएं हैं। सर्विस टैक्स डिपार्टमेंट ने इसे मुंबई के छत्रपति शिवाजी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पार्क रखा था। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : विराट कोहली शीर्ष पर बरकरार, पुजारा चौथे नंबर पर

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलियाई जमीन पर अपनी अगु...

कियारा आडवाणी 'कलंक' में विशेष उपस्थिति को लेकर उत्साहित

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री कियारा आडवाणी अभिषेक वर्मन की ऐतिहासिक फिल्म 'कल...

top