Friday, December 14,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों से ट्रांसपोटर्स परेशान, किया हड़ताल का ऐलान

Publish Date: June 30 2018 07:13:10pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : देशभर में पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के चलते ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस (एआईएमटीसी) ने हड़ताल का ऐलान किया है। एआईएमटीसी की घोषणा के अनुसार ट्रांसपोर्ट संगठन के बैनर तले देशभर के सारे ट्रक 20 जुलाई से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर रहेंगे। ट्रांसपोट्र्स का कहना है कि सरकार लगातार पेट्रोल और डीजल की कीमतों में इजाफा कर रही है, जिसका खामियाजा ट्रांसपोर्टरों को भुगतना पड़ रहा है। ट्रांसपोटरों ने आरोप लगाया कि सरकार एक बार भी उनके रोजगार के बारे में नहीं सोच रही है, जिसके कारण व्यापार करना भी मुश्किल होता जा रहा है।

ट्रांसपोटरों ने सरकार के समक्ष पांच सूत्री मांग रखी है। जिसमें पेट्रोल और डीजल की कीमतों में हर रोज नहीं बल्कि 3 महीने में संशोधन हो। ट्रांसपोर्टर के लिए टोल बेरियर मुक्त हो। थर्ड पार्टी बीमा में जीएसटी में छूट दी जाए। ट्रांसपोर्ट व्यापार पैट टीडीएस खत्म किया जाए। बसों ओर पर्यटन वाहनों को नेशनल परमिट दिया जाए। इन सभी मांगों को लेकर एआईएसटीसी 20 जुलाई से देशव्यापी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जा रही है।

ट्रांसपोट्र्स का दावा है कि उनकी इस हड़ताल को देशभर के सभी छोटे बड़े ट्रांसपोट्र्स का तो समर्थन मिल ही रहा है, साथ ही प्राइवेट बस ऑपरेटर्स भी इसका समर्थन कर रहे हैं। हालांकि इसके साथ ट्रांसपोट्र्स का कहना है कि जनता को हड़ताल से परेशानी ना हो इसके लिए जरूरत के सामान लेकर जाने वाले ट्रांसपोर्ट इससे दूर रहेंगे। ट्रांसपोट्र्स की मानें तो उनका कहना है कि ये पहली बार नहीं है कि जब हमने ये मांग सरकार से की हो,  इससे पहले भी हम ये मांग सरकार से कर चुके हैं लेकिन कोई सुनवाई नहीं होती जिसके कारण हमें मजबूरन हड़ताल पर जाना पड़ रहा है। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IND vs AUS: पर्थ टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान, अश्विन और रोहित बाहर

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के स्टार ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज रोह...

शादी के बंधन में बंधे ईशा अंबानी और आनंद पीरामल, देखें तस्वीरें

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): जाने माने बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने आनं...

top