Friday, December 14,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

लव जेहाद का नया मामला : शादी के बाद पत्नी को ISIS के हाथों बेचने के फिराक में था पति 

Publish Date: July 01 2018 02:03:03pm

तिरुअनंतपुरम (उत्तम हिन्दू न्यूज) : लव जेहाद का एक ऐसा मामला प्रकाश में आया है जिसमें आरोपी पहले तो हिन्दू लड़को को अपने जाल में फसाया। फिर उससे शादी की और उसका धर्म परिवर्तन कराया और इसके बाद उस लड़की को सेक्स स्लेव के तौर पर आईएसआईएस के हवाले करने के फिराक में था। इसी बीच पीडि़ता को गहरे षडयंत्र की भनक लग गयी और वह इस जाल में फंसने से बच गयी। इस मामले में एक नया किरदार भी सामने आया है। 

आपको बता दें कि इस मामले की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के जिम्मे है। अब एनआईए ने इस मामले में एक ऐसी महिला से पूछताछ कर रही है जिसका पति कर्नाटक में कमर्शियल सेल्स टैक्स ऑफिसर है। केरल की रहने वाली एक महिला ने अपने पति पर आरोप लगाया था कि उसके पति ने उसे इस्लाम धर्म स्वीकार करने पर मजबूर किया और उसे सेक्स स्लेव बनाकर इस्लामिक स्टेट (आईएसआईएस) को बेचने की कोशिश की।

एनआईए से जुड़े सूत्रों ने शनिवार को बताया कि उन्होंने कलबुर्गी जिले में तैनात कमर्शियल टैक्स के डिप्टी कमिश्नर इरशादुल्ला खान की पत्नी से 6 और 7 जून को पूछताछ की थी। सूत्रों ने बताया कि अधिकारी की पत्नी के पास से 8 लैपटॉप और 12 सेलफोन जब्त किए गए हैं। साउथ इंडिया एनआईए ऑपरेशंस के सुपरवाजिंग ऑफिसर और आईजी आलोक मित्तल ने इस घटनाक्रम की पुष्टि करते हुए बताया, पीडि़ता ने बताया था कि टैक्स अधिकारी की पत्नी बेंगलुरु में इस्लामिक स्टडीज की क्लासेस चलाती हैं और पति के दबाव में उसने उनकी क्लास अटेंड की है। 

इस जानकारी के आधार पर हमने 6 और 7 जून को दबिश दी। हमने अधिकारी की पत्नी के पास से लैपटॉप, सेलफोन और सिम कार्ड जब्त किए हैं। पीडि़ता, अधिकारी के घर में नहीं रहती थी लेकिन कोचिंग के लिए यहां अक्सर आती थी। मामले की जांच जारी है। टैक्स अधिकारी ने स्वीकार किया कि उनकी पत्नी से एनआईए ने पूछताछ की है हालांकि उन्होंने कहा कि उनका इस मामले से कोई लेना-देना नहीं है। अधिकारी ने कहा, मेरी पत्नी से पूछताछ की गई क्योंकि 2016 में शिकायतकर्ता 16 दिनों तक मेरे घर में रुकी थी। 

यह मामला तब सामने आया, जब मूल रूप से केरल की रहने वाली एक महिला ने आरोप लगाया कि मुहम्मद रियाज ने उसे झांसे में लेकर उसके साथ बलात्कार किया, उसके न्यूड वीडियो और फोटो अपने फोन पर रिकॉर्ड किए और उसे जाकिर नाइक की शागिर्द बनने के लिए धमकाया। महिला फिलहाल गुजरात में रह रही है। महिला ने यह भी आरोप लगाया कि गलत दस्तावेजों के आधार पर रियाज ने उससे शादी की और जबरदस्ती उसका धर्म परिवर्तन करवाया। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IND vs AUS: पर्थ टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान, अश्विन और रोहित बाहर

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के स्टार ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज रोह...

शादी के बंधन में बंधे ईशा अंबानी और आनंद पीरामल, देखें तस्वीरें

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): जाने माने बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने आनं...

top