Friday, December 14,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

कश्मीर में नदियों में जलस्तर में कमी

Publish Date: July 01 2018 02:03:43pm

श्रीनगर (उत्तम हिन्दू न्यूज): जम्मू कश्मीर में झेलम और इसकी सहायक नदियों में जलस्तर में कमी आयी है लेकिन कई स्थानों पर यह अभी भी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है। मौसम विभाग के अधिकारियों ने बताया कि मौसम में सुधार होगा, हालांकि रविवार को हल्की बारिश होने के आसार हैं। सोमवार शाम के बाद से चार जुलाई तक बारिश का अनुमान है। लेकिन इस दौरान उतनी तेज बारिश नहीं होगी जैसा कि पिछले दिनों हुई। उन्होंने कहा कि लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है।
 
बाढ़ नियंत्रण कक्ष(एफसीआर) के अधिकारी ने यूनीवार्ता को बताया कि दक्षिण और मध्य कश्मीर में झेलम नदी में जलस्तर कम होने लगा है। दक्षिणी कश्मीर में श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर संगम में रविवार सुबह जलस्तर 19.23 फुट दर्ज किया गया जबकि शनिवार को यह जलस्तर 23 फुट था। इसी तरह राम मुंशी बाग में रविवार को जलस्तर 19.23 रहा जबकि शनिवार को जलस्तर 21 फुट दर्ज किया था जो खतरे के निशान से अधिक है। उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा जिले में अशम में पिछले 24 घंटे के दौरान जलस्तर में वृद्धि हुई। शनिवार को यहां जलस्तर सात फुट था जबकि रविवार सुबह जलस्तर 13.25 फुट दर्ज किया गया। 

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि प्रशासन ने विभिन्न एहतियातन कदम उठाये हैं। राधानी श्रीनगर और पम्पोर में 14 आपातकालीन केंद्र स्थापित किये गये हैं ताकि बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों मेें किसी तरह की जरूरत पड़ने पर मदद की जा सके। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IND vs AUS: पर्थ टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान, अश्विन और रोहित बाहर

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के स्टार ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज रोह...

शादी के बंधन में बंधे ईशा अंबानी और आनंद पीरामल, देखें तस्वीरें

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): जाने माने बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने आनं...

top