Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

बिजली मंत्रियों का सम्मेलन तीन जुलाई को

Publish Date: July 01 2018 05:10:13pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): राज्यों एवं संघ शासित प्रदेशों के बिजली, नवीन तथा नवीकरणीय ऊर्जा मंत्रियों का सम्मेलन तीन जुलाई को हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में होगा, जिसमें सभी घरों में बिजली पहुंचाने और अगले साल अप्रैल से सभी को 24 घंटे बिजली उपलब्ध कराने जैसे मुद्दों पर विचार विमर्श किया जायेगा।

मंत्रालय की रविवार को यहां जारी विज्ञप्ति के अनुसार केंद्रीय बिजली, नवीन तथा नवीकरणीय ऊर्जा राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) आर के सिंह सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे। 

बैठक में राज्यों एवं संघ शासित प्रदेशों के मंत्री एवं सचिव, बिजली तथा नवीकरणीय ऊर्जा क्षेत्रों और सार्वजनिक क्षेत्रों के उपक्रमों के वरिष्ठ अधिकारी इस साल दिसंबर तक शत-प्रतिशत घरों का सौभाग्य योजना के तहत विद्युतीकरण, उदय प्रदर्शन मूल्यांकन, तीन वर्षों में प्रीपेड प्रणाली की तरफ परिवर्तन एवं अगले वर्ष एक अप्रैल से सभी के लिए 24 घंटे बिजली उपलब्ध कराने जैसे मुद्दों पर चर्चा की जायेगी।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IPL-12 के लिए होने वाली नीलामी में हिस्सा लेंगे 346 खिलाड़ी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 1...

कभी नहीं सोचा था इतनी जल्दी मां की भूमिका निभाऊंगी : तन्वी डोगरा

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): पिछले साल 'जीजी मां' के साथ करियर की शुरुआत कर चुकीं अ...

top