Saturday, December 15,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

जम्मू-कश्मीर में सरकार बनाने की संभावनाओं को लेकर कांग्रेस की बैठक

Publish Date: July 02 2018 12:20:51pm

श्रीनगर (उत्तम हिन्दू न्यूज) : जम्मू-कश्मीर में भाजपा-पीडीपी गठबंधन टूट जाने के बाद राज्यपाल शासन के दौरान एक बार फिर से सरकार बनाने की अटकलें तेज हो गई हैं। दरअसल, पीडीपी और कांग्रेस ने सूबे में गठबंधन सरकार बनाने को लेकर संभावनाएं तलाशनी शुरू कर दी है। एक खबर के मुताबिक जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री व पीडीपी की मुखिया महबूबा मुफ्ती और कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के बीच चर्चा जारी है। 

ऐसा इसलिए भी कहा जा रहा है क्योंकि महबूबा मुफ्ती पिछले दो दिनों से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मौजूद हैं। वहीं जम्मू-कश्मीर को लेकर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के नेतृत्व में गठित कांग्रेस के पॉलिसी एंड प्लानिंग ग्रुप (पीपीजी) की सोमवार को दिल्ली में बैठक हो रही है। पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह के घर होने वाली इस बैठक में डॉ कर्ण सिंह, पूर्व गृहमंत्री पी चिदंबरम, राज्यसभा में कांग्रेस संसदीय दल के नेता गुलाम नबी आजाद और अंबिका सोनी शामिल होंगे। इसी बैठक में तय हो जाएगा कि कांग्रेस के सहयोग से जम्मू-कश्मीर में सरकार बनेगी या नहीं। 

बताया जा रहा है कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के घर होने वाली इस बैठक के बाद कांग्रेस ने मंगलवार को श्रीनगर में एक अहम बैठक बुलाई है. इस बैठक  में जम्मू-कश्मीर कांग्रेस के नेता, सभी विधायक, एमएलसी के साथ पूर्व मंत्रियों और राज्यसभा में विपक्ष के नेता और वरिष्ठ कांग्रेसी नेता गुलाम नबी आजाद और जम्मू-कश्मीर प्रभारी अंबिका सोनी शामिल होंगे। जिसमे सरकार बनाने की संभावना और इससे घाटी में पडऩे वाले असर पर चर्चा संभव है। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


AUS vs IND: पहली पारी समाप्त, 326 पर ऑलआउट हुई ऑस्ट्रेलिया 

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलिया ने यहां पर्थ स्टेडियम में भारत के खिलाफ खेले जा रहे...

हर्षवर्धन राणे 'जंगल बुक' रोमांच के साथ मनाएंगे जन्मदिन

भोपाल (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेता हर्षवर्धन राणे ने रविवार को अपने जन्मदिन के लिए विशेष ...

top