Wednesday, December 19,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

सैफुद्दीन सोज और गुलाम नबी आजाद के खिलाफ टली सुनवाई

Publish Date: July 02 2018 02:01:30pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : कांग्रेस के कद्दावर नेता गुलाम नबी आजाद और सैफुद्दीन सोज के खिलाफ दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में दायर आपराधिक केस में आज सुनवाई टल गई है। अब इस मामले पर 2 जुलाई को सुनवाई होगी। ये केस एक वकील शशि भूषण ने दायर की है। हाल ही में भारतीय सेना के खिलाफ उनके दिए गए बयानों के खिलाफ ये केस दाखिल किया गया है। याचिका में कहा गया है कि गुलाम नबी आजाद ने पिछले 22 जून को एक टीवी इंटरव्यू में कहा था कि जम्मू-कश्मीर में अपने ऑपरेशन के दौरान भारतीय सेना आतंकवादियों से ज्यादा आम नागरिकों को मार रही है।

याचिका में कहा गया है कि गुलाम नबी आजाद ने ये बयान देकर देश की छवि को नुकसान पहुंचाया है और इससे घृणा को बढ़ावा देने में मदद मिलती है। याचिका में कांग्रेस के दोनों नेताओं के खिलाफ भारतीय दंड संहिता के तहत आपराधिक साजिश रचने के आरोप में धारा 120बी, देशद्रोह के मामले में धारा 124 और धारा 501(1) के तहत सेना के खिलाफ अफवाह फैलाकर विद्रोह करवाने की साजिश रचने का मामला चलाने की मांग की गई है। याचिका में कहा गया है कि कांग्रेस के इन नेताओं के बयानों से सेना की छवि निदोषोज़्ं की हत्या करनेवाले की बनाने की कोशिश की गई है। ये बयान देश के खिलाफ युद्ध से कम नहीं है।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


बेस प्राइज एक करोड़ में ही बिके युवराज सिंह, पहली बार मुंबई के लिए खेलेंगे 

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक समय में अपनी शानदार बल्ले...

रिलीज से पहले विवादों में कंगना की फिल्म, इस एक्टर ने निर्माताओं पर लगाए आरोप

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अगले साल 25 जनवरी को रिलीज होने ...

top