Monday, December 10,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

सोनभद्र में शौचालय के लिए खोदे गड्ढे में डूबने से बालिका की मृत्यु

Publish Date: July 02 2018 06:04:50pm

सोनभद्र (उत्तम हिन्दू न्यूज): उत्तर प्रदेश में सोनभद्र के शाहगंज क्षेत्र में दो माह पूर्व शौचालय के लिए खोदे गये गड्ढे में गिरने से सोमवार को एक आठ वर्षीय बालिका की मृत्यु हो गयी। पुलिस सूत्रों ने बताया कि उसरी गांव निवासी पिंटू विश्वकर्मा की आठ वर्षीय पुत्री अंशू आज सुबह शौच के लिए खेत में जा रही थी। इसी दौरान बरसात के चलते फिसलकर वह दो महीना पहले शौचालय बनाने के लिए खोदे गये गड्ढे में गिर गयी। गड्ढे में पानी भरा हुआ था जिससे वह डूब गयी। कुछ देर बाद जब परिजनों ने खोजबीन शुरु की तो उसे गड्ढे में गिरा देखा। परिजन आननफानन उसे उपचार के लिए राबर्टसगंज लेकर जा रहे थे लेकिन रास्ते में ही उसकी मृत्यु हो गयी। 

घटना से खफा होकर ग्रामीण ग्राम प्रधान की लापरवाही बताते हुए सड़क पर उतर गये। पौने दस बजे सुबह ग्रामीणों ने उसरी गांव के सामने घोरावल-राबर्टसगंज मार्ग पर शव रखकर जाम लगा दिया। ग्रामीणों का कहना था कि प्रधान ने दो महीना पहले दबाव बनाकर शौचालय का गड्ढा खोदवा दिया, लेकिन अभी तक सामान नहीं उपलब्ध कराया इसीलिए बच्ची गड्ढे में फिसल गयी और उसकी मौत हो गयी। उन्होंने बालिका के परिजनों को मुआवजा, प्रधान के खिलाफ मुकदमा के लिए नारेबाजी भी की। हालांकि, आधे घंटे बाद ही घोरावल के उपजिलाधिकारी(एसडीएम) राजकुमार वहां पहुंच गये। उन्होंने एक हजार रुपये की तत्काल आर्थिक सहायता देने के साथ ही नियमानुसार मुआवजा दिलवाने तथा जांच के उपरांत प्रधान के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया। इसके बाद ही जाम खुला। शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ये कारनामा करने वाले पहले विदेशी विकेटकीपर बने 

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): एडिलेड ओवल मैदान पर जहां एक ओर भ...

'मर्दानी 2' में नजर आएंगी रानी मुखर्जी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री रानी मुखर्जी फिल्म '...

top