Tuesday, December 11,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

झारखंड : मुख्यमंत्री ने वृक्षारोपण अभियान का शुभारंभ किया

Publish Date: July 02 2018 06:45:19pm

रांची (उत्तम हिन्दू न्यूज): झारखंड में मुख्यमंत्री रघुबर दास के नेतृत्व में नदी के तट पर सोमवार को नौ लाख पौधे लगाए गए। उन्होंने राज्य की सुबर्णरेखा नदी के तट पर 'नदी महोत्सव' अभियान का शुभारंभ किया। वृक्षारोपण अभियान दो अगस्त को समाप्त होगा। दास ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, "आज नदी के तट पर एक साथ नौ लाख पौधे लगाए गए हैं। ये मृदा अपरदन को रोकने और पेड़ों को भूजल मुहैया कराने में मदद करेंगे।"

उन्होंने कहा, "वन विभाग ने इस वर्ष 15,300 हेक्टेयर भूमि पर 2.40 करोड़ पौधे लगाने और सात हजार एकड़ वन भूमि को फिर से जीवंत करने का लक्ष्य निर्धारित किया है। पिछले साल 19,700 हेक्टेयर भूमि पर 2.75 करोड़ पौधे लगाए गए थे और 4,600 हेक्टेयर वन भूमि का कायाकल्प किया गया था।"

उन्होंने लोगों से इसे एक जन आंदोलन बनाने को कहा और उनसे झारखंड को साफ और हरित बनाने के लिए अभियान में शामिल होना का आग्रह किया। मुख्यमंत्री ने कहा, "पेड़ विज्ञान और आध्यात्मिकता दोनों में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। आर्थिक ²ष्टि से भी पेड़ों का अपना महत्व है। साल, सागवान, वन और टीक जैसे पेड़ों को लगाकर भविष्य की जरूरतें पूरा की जा सकती हैं।"
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


अब क्रिेकेट मैच में सिक्का उछालकर नहीं इस तरह होगा टॉस

मेलबर्न (उत्तम हिन्दू न्यूज): क्रिकेट प्रारूप के हर मैच की शु...

यूपी में 'केदारनाथ' के खिलाफ मामला दर्ज

लखनऊ (उत्तम हिन्दू न्यूज): उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में बॉ...

top