Monday, December 10,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

विकास की मंशा हो तो कोई अड़चन सामने नहीं आती- वसुंधरा

Publish Date: July 02 2018 06:46:09pm

जयपुर(उत्तम हिन्दू न्यूज)- राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने जनता से किये वायदे पूरे करने का दावा करते हुए कहा है कि जब मंशा विकास करने की हो, तो उसमें कोई अड़चन सामने नहीं आ सकती। 

राजे आज यहां झोटवाड़ा में 167 करोड़ रूपये की लागत से बनने वाले आरओबी के शिलान्यास समारोह में बोल रहीं थीं। उन्होंने कहा कि हमने जनता के पैसे को विकास कार्यों के माध्यम से वापस जनता तक पहुंचाया है। जो काम करने के वादे किए गये थे उन्हें पूरा भी किया गया हैं। उन्होंने कहा कि विकास के लिए प्रदेश की जनता की हर मांग को महत्व दिया गया है। 

उन्होंने कहा कि झोटवाड़ा पुलिया के समानान्तर बनने वाला 2.3 किलोमीटर लम्बा यह ओवरब्रिज झोटवाड़ा, जोबनेर रोड, विद्याधर नगर तथा सीकर के लिए विकास-सेतु का काम करेगा। इससे करीब छह लाख लोगों को आवागमन में सुविधा मिलेगी। उन्होंने इस आरओबी का नामकरण राव शेखाजी के नाम पर करने की घोषणा भी की। उन्होंने कहा कि जिस शहर में क्वालिटी ऑफ लाइफ अच्छी होगी, वहां हर कोई आना चाहता है। स्वच्छता के मामले में जयपुर 215वें स्थान से 39वें स्थान पर पहुंच चुका है। उन्होंने कहा कि जयपुरवासी स्वच्छता की चुनौती स्वीकार करें और जयपुर को एक ऐसा शहर बनाने की जिम्मेदारी निभाएं जहां हर कोई आना और रहना चाहे। राजे ने कहा कि रिंग रोड का जो काम हमने दस साल पहले शुरू किया था उसे अब दोगुनी गति से पूरा किया जा रहा है। वहीं 1600 करोड़ रूपये की लागत से द्रव्यवती नदी का पुराना स्वरूप लौटाने का काम आगामी पन्द्रह सितम्बर तक पूरा होने वाला है। नाहरगढ़ के निचले क्षेत्र में किशनबाग का जंगल तैयार करने के लिए पौधारोपण का काम भी पूरा हो चुका है।

उन्होंने कहा कि सामाजिक संस्थाओं द्वारा अपनी भूमि पर सामुदायिक भवन निर्माण को जन सहभागिता योजना में शामिल किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सामुदायिक केन्द्र को सभी जातियों के लिए उपयोग में देने का शपथ-पत्र देने पर निर्माण की अस्सी प्रतिशत राशि सरकार वहन करेगी। श्रीमती राजे ने गृह निर्माण सहकारी समिति की योजनाओं के शिविरों में पट्टे जारी करने पर नियमन तिथि से पट्टे जारी करने की तिथि तक लिए जाने वाले ब्याज और पैनल्टी को मुख्यमंत्री शहरी जन कल्याण अभियान के तहत माफ करने की घोषणा भी की। इससे पहले मुख्यमंत्री ने पंचायत समिति के सामने शिलान्यास स्थल पर आरओबी के मॉडल का अवलोकन किया और शिलान्यास पट्ट का अनावरण किया। इस अवसर पर नगरीय विकास मंत्री श्रीचंद कृपलानी, सांसद रामचरण बोहरा, विधायक नरपत सिंह राजवी, मोहन लाल गुप्ता तथा महापौर अशोक लाहोटी भी मौजूद थे।  

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


एडिलेड टेस्ट : एडिलेड में 15 साल बाद जीत के करीब पहुंचा भारत

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय गेंदबाजों रविचंद्रन अश्वि...

'गोपी बहू' गिरफ्तार, हीरा व्यापारी की हत्या में शामिल होने का आरोप 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक हीरा व्यापारी की हत्‍या के सि...

top