Monday, December 10,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

वोट की खातिर जाति धर्म की राजनीति को बढावा दे रहा है विपक्ष: पासवान

Publish Date: July 02 2018 06:53:22pm

लखनऊ(उत्तम हिन्दू न्यूज)- जाति व्यवस्था को देश के विकास के लिये कलंक करार देते हुये केन्द्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने सोमवार को बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और कांग्रेस समेत समूचे विपक्ष पर सत्ता की खातिर जाति और धर्म की राजनीति करने का आरोप लगाया है।

अपना दल के संस्थापक डॉ. सोनेलाल पटेल की 69वीं जयंती के मौके पर यहां आयोजित एक कार्यक्रम में श्री पासवान ने कहा “ जाति व्यवस्था देश के लिए कलंक है। हमारी लड़ाई हिन्दू मुसलमान की नहीं है बल्कि यह लड़ाई देशभक्त ओर देशद्रोही के बीच है। जब तक जाति व्यवस्था इस देश से खत्म नहीं होती, तब तक बराबरी के अधिकार की बात बेमानी है। ”उन्होने कहा कि देश में ऐसी विभूतियों की कमी नही रही जिन्होेने अगडी जाति का होने के बावजूद पिछडों और दलितों के उत्थान के लिये काम किया। पूर्व प्रधानमंत्री वी पी सिंह क्षत्रिय थे मगर आरक्षण के लिये मंडल कमीशन उन्ही के महज नौ महीने के कार्यकाल में अस्तित्व में आया। दयानंद सरस्वती, गौतम बुद्ध समेत कई ऐसे नाम है जिन्होने समाज में बराबरी की वकालत की। 

बसपा अध्यक्ष मायावती पर हमलावर श्री पासवान ने कहा कि दलित और गरीब की रहनुमा होने का नाटक करने वाली ने नोटबन्दी के समय 104 करोड़ बैंक में जमा करवाये और अब वह स्विस बैंक में जमा पैसा का हिसाब मांग रही है। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ये कारनामा करने वाले पहले विदेशी विकेटकीपर बने 

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): एडिलेड ओवल मैदान पर जहां एक ओर भ...

'मर्दानी 2' में नजर आएंगी रानी मुखर्जी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री रानी मुखर्जी फिल्म '...

top