Monday, December 17,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

मोदी ने एडमिरल नादकर्णी के निधन पर जताया शोक

Publish Date: July 03 2018 10:36:32am

नयी दिल्ली(उत्तम हिन्दू न्यूज)- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नौसेना के पूर्व प्रमुख एडमिरल जे जी नादकर्णी के निधन पर मंगलवार को गहरा शोक व्यक्त किया। गोवा की आजादी और भारत-पाकिस्तान युद्ध में अहम् भूमिका निभाने वाले एडमिरल नादकर्णी का सोमवार को मुंबई में निधन हो गया। वह 86 वर्ष के थे। मोदी ने ट्वीट किया,"भारतीय नौसेना के पूर्व प्रमुख एडमिरल जे जी नादकर्णी के निधन से काफी दुख हुआ। उन्होंने 

अत्यंत परिश्रम के साथ राष्ट्र की सेवा की और समुद्री इतिहास को लेकर वह काफी भावुक थे। मेरी संवेदनाएं उनके परिवार और दोस्तों के साथ हैं।"रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया कि 14 वें नौसेना प्रमुख की मुंबई के कोलाबा क्षेत्र में आईएनएचएस अश्विनी नौसेना अस्पताल में मौत हुई। पीवीएसएम और एवीएसएम पुरस्कारों से सम्मानित नादकर्णी एक दिसंबर 1987 से 30 नवंबर 1990 तक नौसेना प्रमुख रहे थे। रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने एडमिरल नादकर्णी के निधन पर शोक जताया है। उन्होंने ट्वीट किया,"उन्होंने गोवा की आजादी में हिस्सा लिया और 1965 के भारत - पाकिस्तान युद्ध और 1971 में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।"प्रवक्ता ने बताया कि उनका अंतिम संस्कार मंगलवार को पुणे में किया जाएगा।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट: ऑस्ट्रेलिया ने भारत को दिया 287 रनों का लक्ष्य, शमी ने झटके 6 विकेट

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने यहां वाका मैदान पर खेले जा रहे दूसरे...

#MeToo की चिंगारी भड़काने वाली तनुश्री लौटेंगी अमेरिका, अपने बारे में किया बड़ा खुलासा 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत में मीटू की चिंगारी भड़काने...

top